अंपायर से भिड़ने पर बड़ा नुकसान होने से बच गए धोनी, लग सकता था बैन

dhoni and umpire fight

चैतन्य भारत न्यूज

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के 25वें मैच में अंपायर के फैसले से असहमति जताते हुए मैदान में घुस आए थे जहां उनके और अंपायरों के बीच कहासुनी भी हुई थी। 11 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए इस मैच के दौरान धोनी आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी पाए गए थे, जिसके बाद कैप्टन कूल पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। धोनी के इस व्यव्हार के बाद कई क्रिकेटरों ने उनकी आलोचना की। पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि धोनी अंपायर के साथ हुई इस बहस के बाद सस्ते में ही छूट गए।

ms dhoni,dhoni and umpire fight

सस्ते में निपट गए धोनी

हाल ही में मांजरेकर ने एक ट्वीट जिसमें उन्होंने लिखा कि, ‘मैं हमेशा धोनी का बड़ा प्रशंसक रहा हूं लेकिन उन्‍होंने सीधे तौर पर लक्ष्‍मण रेखा पार की है। वे खुशकिस्‍मत रहे कि बेहद छोटा जुर्माना देकर बच गए।’ जानकारी के मुताबिक, धोनी ने आईपीएल की आचार संहिता के स्तर 2 के अपराध 2.20 को स्वीकार किया है। साथ ही उन्होंने खुद पर लगे जुर्माने को भी मान लिया। वैसे धोनी पर इस मामले में एक मैच का बैन भी लगाया जा सकता था, लेकिन उन्हें सिर्फ जुर्माना लगाकर छोड़ने का निर्णय लिया।

ये था विवाद

धोनी और अंपायरों के बीच गेंद पर बावल इसलिए हुआ क्योंकि बेन स्टोक्स द्वारा डाली गई इस बॉल को लेकर चेन्नई का कहना था कि गेंद कमर से ऊपर थी इसलिए नो बॉल करार दी जानी चाहिए थी। लेकिन अंपायरों ने तुरंत फैसला बदल लिया जिसके कारण धोनी को मैदान में आना पड़ा। धोनी से बहस करने के बाद भी दोनों अंपायर अपने फैसले पर कायम रहे और चेन्नई को नो बॉल नहीं मिली। अंत में जब दो बॉल बची थी तो पांचवीं गेंद पर सैंटनर ने दो रन लिए। इसके बाद आखिरी गेंद पर चेन्नई टीम को जीतने के लिए चार रन की जरूरत थी और फिर अगली गेंद वाइड हो गई। अंत में बची एक गेंद पर चेन्नई टीम को तीन रन बनाने थे। ऐसे में सेंटनर ने अंतिम गेंद पर छक्का मारकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

ये भी पढ़े…

नो बॉल पर अंपायर के फैसले से आगबबूला हुए धोनी, लगा 50 फीसदी जुर्माना

थकान मिटाने के लिए पत्नी संग एयरपोर्ट की फर्श पर ही सो गए धोनी, लाखों बार पसंद की गई तस्वीर

VIDEO : मैच जीतने की खुशी में धोनी ने खिलाड़ियों के बच्चों संग लगाई दौड़

 

Related posts