अमेरिका में डेब्यू से पहले ही चोटिल हुए विजेंदर सिंह

Vijender singh,Vijender singh injured,Vijender singh news,Vijender singh match

टीम चैतन्य भारत

देश के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। बता दें 12 अप्रैल को होने वाला अमेरिका में बहुप्रतीक्षित पेशेवर पदार्पण सोमवार को टल गया क्योंकि लॉस एंजिलिस में अभ्यास सत्र के दौरान विजेंदर चोटिल हो गए। विजेंदर मुक्केबाजी में भारत के पहले ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता हैं। 33 वर्षीय विजेंदर को वेसिली लोमाचेनको-एंथोनी क्रोला अंडरकार्ड में स्टेपलस सेंटर में अमेरिका में पेशेवर पदार्पण करना था। यह मुकाबला आठ दौर का था जिसमें उनके प्रतिद्वंद्वी पर फैसला अब तक नहीं किया गया था।

अभ्यास सत्र के दौरान हुए चोटिल

इस बारे में जानकारी देते हुए विजेंदर ने अपने ट्रेनिंग बेस से मीडिया को बताया कि, ‘शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान मैं चोटिल हो गया। मेरी बाईं आंखे में दो तरह के टांकें लगे हैं और डाक्टरों ने कहा है कि आगामी शुक्रवार को वे बाहरी टांके हटा देंगे।’ जानकारी के मुताबिक, 10 मैचों के करियर के दौरान विजेंदर अब तक अजेय हैं और इसी समय उन्होंने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसीफिक सुपर वेल्टरवेट खिताब भी जीता था। साल 2015 में विजेंदर पेशेवर मुक्केबाज बने थे।

भगवान जो करता है सही करता है

विजेंदर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कहा, ‘मैं जिस मुक्केबाज के साथ अभ्यास कर रहा था मुझे उसका नाम नहीं पता, लेकिन मुझे उसकी कोहनी लगी। इस तरह की चीज के कारण पीछे हटना निराशाजनक है, लेकिन मेरा विश्वास है कि भगवान जो करता है सही करता है। इसलिए मुझे यकीन है कि उसके पास मेरे लिए बेहतर योजना है।’ जब मीडिया ने विजेंदर से यह पूछा कि- क्या अमेरिका में उनके पदार्पण मुकाबले का नया कार्यक्रम तय कर लिया गया है? तो इसके जवाब में इस मुक्केबाज ने कहा कि, ‘मेरी चोट ठीक होने के बाद ही इसका पता चलेगा। इसमें कुछ समय लगेगा। मेरे ट्रेनर फेडी रोच उस लड़के से काफी नाराज थे, जिसने गलती से मुझे हिट किया। लेकिन यह जीवन का हिस्सा है और मैं निराश नहीं होता।’

Related posts