आईएसएसएफ विश्व कप : मनु और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने किया गोल्ड मेडल पर कब्जा

टीम चैतन्य भारत

भारत के युवा निशानेबाजों सौरभ चौधरी और मनु भाकेर की जोड़ी ने बुधवार को आईएसएसएफ विश्व कप की 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल कर लिया है। इस गोल्ड मेडल को हासिल करने के साथ ही मौजूदा शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत के खाते में अब यह तीसरा गोल्ड मेडल जमा हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस भारतीय जोड़ी ने मुकाबले में 483.5 अंक के साथ आसानी से गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है।

आपको बता दें सौरभ पहली बार वर्ल्ड कप में उतरे हैं और उन्होंने ये दूसरा गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इसी के साथ भारत ने इस प्रतियोगिता का समापन हंगरी के साथ मिलकर संयुक्त रूप से 3 गोल्ड मेडल के साथ शीर्ष पर रहकर किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मुकाबले में रेनशिन जियांग और बोवेन झांग (चीन) की जोड़ी ने 477 .7 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर जगह बनाई है जबकि, मिनजुंग किम और डेइहुन पार्क (कोरिया) की जोड़ी ने 418.8 अंक के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

इस अंक के साथ भारत की जोड़ी के दबदबे का अंदाजा आप इसी के जरिए लगा सकते हैं कि स्वर्ण और रजत पदक विजेताओं के बीच 5.8 अंक का अंतर था। इससे पहले 16 वर्षीय सौरभ ने रविवार को कर्णी सिंह रेंज पर 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया था। इस स्पर्धा में भारत की ही एक और जोड़ी हीना सिद्धू और अभिषेक वर्मा क्वालीफिकेशन की बाधा भी पार नहीं कर पाई। साथ ही 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में रवि कुमार और अंजुम मोदगिल की जोड़ी तथा अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार की जोड़ी भी क्रमश: 7वें और 25वें स्थान पर रही।

Related posts