इंग्लैंड से हारने के बाद भारतीय महिला टीम को कोच ने दी ऐसी सलाह

टीम चैतन्य भारत

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच डब्ल्यू.वी. रमन ने हाल ही में कहा कि, युवा क्रिकेटरों को अपने तकनीकी पहलू पर काम करने की जरूरत है जिससे वे मैच की स्थिति के मुताबिक रणनीति को मैदान पर उतार सकें। बता दें शनिवार को भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के तीसरे मैच में उस समय शर्मनाक स्थिति का सामना किया जब टीम अंतिम ओवर में जीत के लिए जरूरी तीन रन नहीं बना सकी। इसी के साथ इंग्लैंड ने यह श्रृंखला 3-0 से अपने नाम कर ली थी।

मैच हारने के बाद जब रमन से यह बारे में पूछा गया कि- क्या टीम को ‘मेंटल कंडीशनिंग कोच’ की जरूरत है? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, ‘सबसे पहले उन्हें अपने कौशल को सुधारने पर काम करना होगा। भारतीय कोच रमन ने आगे यह भी कहा कि, ‘एक बार जब कौशल के पहलू में सुधार आएगा तो सभी चीजों में सुधार आने लगेगा। आमतौर पर हर किसी को इस बात की जानकारी होती है कि क्या करना है, लेकिन अगर तकनीकी पहलू अच्छा नहीं होगा तो रणनीति को अंजाम नहीं दिया जा सकता है।’

इंग्लैंड के खिलाफ जीत के लिए भारतीय महिला टीम 20 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी लेकिन वह 118 रन ही बना सकी। भारत को आखिरी ओवर में तीन रन की जरूरत थी और मिताली राज 32 गेंद में 30 रन बनाकर खेल रही थी लेकिन वह दूसरे छोर पर रह गई और केट क्रास के आखिरी ओवर में उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद भारती फुलमाली ने अंतिम ओवर की पहली तीन गेंद बेकार की और फिर वह चौथी गेंद पर आउट हो गई। भारती के बाद अगले गेंद पर अनुजा पाटिल भी स्टम्प आउट हो गई। ऐसी स्थिती में भारत को एक गेंद में तीन रन चाहिए थे फिर भी शिखा पांडे एक ही रन बना सकीं।

Related posts