इस गेंदबाज ने बुमराह को कहा टी-20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

Jofra Archer,jasprit bumrah

टीम चैतन्य भारत
भारत के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह ने बहुत ही कम समय में टॉप गेंदबाजों की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। शानदार प्रदर्शन करते हुए बुमराह अब कई बड़े खिलाड़ियों की पसंद बन चुके हैं। हाल ही में आईपीएल की शानदार खोज के रूप में आए मध्यम गति के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भी बुमराह को टी-20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कहा है। आपको बता दें जोफ्रा जल्द ही इंग्लैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले हैं। दरअसल, जोफ्रा का जन्म बारबाडोस में हुआ था लेकिन वह सात साल से इंग्लैंड में ही रह रहे हैं।

बेहतरीन गेंदबाजों में खुद का नाम किया शामिल

जोफ्रा ने हाल ही में बुमराह के अलावा टी-20 के दो और बेहतरीन गेंदबाजों के नाम बताए। इन गेंदबाजो में उन्होंने अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान के नाम के साथ खुद को भी शामिल किया है। बता दें आईपीएल में जोफ्रा राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं और उन्होंने कहा कि, ‘मैं यह कह सकता हूं कि बुमराह मेरे पसंदीदा हैं। उनके अलावा मैं इस सूची में हैदराबाद सनराइजर्स के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को भी शामिल करूंगा। इस तरह मैं, बुमराह और राशिद तीनों टी-20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं।’

टीम को प्लेऑफ में देखना चाहते हैं

बुमराह के बारे में जोफ्रा ने कहा कि, ‘बुमराह के अजीब बॉलिंग एक्शन की वजह से उन्हें समझना बहुत ज्यादा मुश्किल होता है। अपने एक्शन की वजह से ही वह बेहतरीन यॉर्कर डालते हैं। बुमराह के पास तो धीमी गति से गेंद फेंकने की भी काबिलियत भी है। उनका हाथ हर दिशा में जाता है और अचानक उनकी धीमी गति की गेंद आती है, जिसे समझना हर किसी के लिए मुश्किल होता है।’ जोफ्रा का ऐसा मानना है कि, सबसे घातक गेंद यॉर्कर होती है, जिसमें हमें गलती की गुंजाइश कम रखनी चाहिए। बता दें जोफ्रा की आईपीएल में पर्पल कैप हासिल करने की इच्छा है और उन्होंने कहा कि, वह अपनी टीम को प्लेऑफ में देखना चाहते हैं, इसके बाद ही वह फाइनल के बारे में सोचेंगे।

Related posts