ऑल इंग्लैंड ओपन: ताइ जु से हारकर क्वार्टर फाइनल से बाहर हुईं साइना नेहवाल

टीम चैतन्य भारत

भारत की स्टार बैडमिंटन महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल शुक्रवार को ताइवान की खिलाड़ी ताइ जु यिंग से हारकर ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर हो गईं हैं। साइना दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी का सामना नहीं कर पाईं और इस चैंपियनशिप में उनका सफर समाप्त हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ताइ जु यिंग ने साइना को 21-15, 21-19 से मात दी। ताइवानी खिलाड़ी ताइ जु यिंग ने यह मुकाबला 37 मिनट में अपने नाम कर लिया।

साइना ने गंवाए 10 लाख डॉलर
ताइ जु यिंग ने ना सिर्फ यह मुकाबला जीता बल्कि उन्होनें इसके साथ ही साइना के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 15-5 का कर लिया है। इस 10 टूर्नामेंट की इनामी राशि 10 लाख डॉलर है जो साइना ने अपने हाथ से गवां दी है। साइना और ताइ जु यिंग के बीच कुल 20 मुकाबले हुए थे जिनमें से साइना ने अपने नाम सिर्फ 5 मुकाबले ही दर्ज करवाए हैं। ताइ जु यिंग ने इस भारतीय के खिलाफ लगातार 13 मैचों में जीत के साथ कुल 15 मुकाबले अपने नाम किए हैं।

इस चैम्पियनशिप की उपविजेता रह चुकीं हैं साइना
ताइ जु यिंग ने पहले गेम में साइना पर 11-3 की बढ़त कायम कर ली, लेकिन साइना इसके बाद 12 में से 9 अंक जीतकर स्कोर को 14-12 करने में सफल रहीं। हालांकि ताइ जु यिंग ने फिर अपनी बढ़त को 20-13 कर लिया और इसी के साथ वह खेल को अपने नाम करने में सफल हो गईं। साइना साल 2015 में इस मुकाबले की उपविजेता रह चुकीं हैं।

Related posts