गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

टीम चैतन्य भारत
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया है। सीएम पर्रिकर के निधन के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर शोक जताया है। बता दें पिछले लम्बे समय से सीएम पर्रिकर बीमार थे। उनके निधन से एक घंटे पहले गोवा मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी थी कि, मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर की हालात बेहद नाजुक है और उनके बचने की उम्मीद कम है। डॉक्टर अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं।

अग्नाशय कैंसर से थे पीड़ित
सेहत खराब होने के चलते सीएम पर्रिकर शनिवार से ही अस्पताल में भर्ती थे। फरवरी 2018 से पर्रिकर अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे। मनोहर पर्रिकर की पहचान ईमानदार सीएम के तौर पर होती है। उन जीवन सादगी भरा था। मनोहर पर्रिकर आईआईटी बॉम्बे से ग्रेजुएट हुए थे और वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सक्रिय प्रचारक थे। मनोहर पर्रिकर तीन बार गोवा के मुख्यमंत्री रह चुके हैं साथ ही उन्होंने देश के रक्षा मंत्री का पद भी संभाला है।

पहले अमेरिका फिर एम्स में भी चला था इलाज
पर्रिकर की सेहत लगातार खराब होने के कारण उनका इलाज गोवा, मुंबई और अमेरिका समेत कई जगहों के अस्पतालों में हो चुका है. मनोहर पर्रिकर दिल्ली के एम्स अस्पताल में भी इलाज करवा चुके थे लेकिन फिर भी वह इस बीमारी से जंग हार गए। बता दें मनोहर पर्रिकर की पत्नी मेघा का निधन पर कैंसर के कारण ही हुआ था।

Related posts