गौतम गंभीर ने थामा बीजेपी का हाथ, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव

टीम चैतन्य भारत
भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को लेकर पिछले काफी वक्त से यह अटकले लगाई जा रही थी कि वह राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं और अब गंभीर ने इन सभी अटकलों को विराम दे दिया है। वह आखिरकार बीजेपी में शामिल हो गए हैं। आज दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में उन्हें बीजेपी में शामिल कर लिया गया। इस खास मौके पर गंभीर ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विज़न से प्रभावित हो कर वो बीजेपी में शामिल हुए हैं।’ गंभीर के साथ इस मौके पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद मौजूद थे।

पीएम के विजन से हुए प्रभावित
गंभीर ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि, ‘मैं बीजेपी में शामिल हो गया हूं। मुझे भरोसा है कि मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा। पीएम के विजन से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल हुआ। देश के कुछ करने का मौका देने के लिए पार्टी का शुक्रिया।’ जानकारी के लिए बता दें गंभीर ने पिछले साल ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। बेहतरीन बल्लेबाज गंभीर साल 2011 विश्व कप और साल 2007 टी20 विश्व कप में भारत की जीत के सूत्रधारों में से एक रह चुके हैं। गंभीर ऐसी पहचान रखते हैं, जो हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखता है।

दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं
हर बार ही गंभीर ने अहम् मुद्दों पर आपकी राय रखी है और उन्होंने खासकर देश में आतंकवाद के खिलाफ हमेशा चुप्पी तोड़ी है। साथ ही गंभीर ने तो सेना को आर्थिक मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है।साल 2018 में ही गंभीर ने प्रदूषण के मसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर लिखा था कि, ‘आपके झूठे वादों के कारण हमारी पीढ़ियां धुएं में जीने को मजबूर हैं।’ सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आ रही है कि गंभीर दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि अभी इस बारे में अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।

Related posts