छुट्टी मिलते ही घर जाने के बजाय श्रीनगर में टीम के पास लौटे अभिनंदन

Abhinandan Varthaman,Abhinandan Varthaman back to squadron

टीम चैतन्य भारत

भारतीय वायुसेना के जांबाज पायलट अभिनंदन वर्तमान छुट्टी मिलने पर पत्नी और बच्चे के साथ घर जाने के बजाय श्रीनगर में अपने स्क्वाड्रन पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि अभिनंदन सिलेसिलेवार मेडिकल और मनोवैज्ञानिक चेकअप के बाद श्रीनगर वापिस लौटे हैं। पाकिस्तान से लौटने के बाद अभिनंदन को पूरी तरह से ठीक होने के लिए मेडिकल लीव पर जाने को कहा गया था जिससे कि वह उड़ान भरने के लिए बुलाए जाने से पहले पूरी तरह से स्वस्थ हो सकें। खबरों के मुताबिक, अभिनंदन दिल्ली स्थित अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद परिवार संग श्रीनगर पहुंचे हैं।

जानकारी के लिए बता दें फरवरी में भारत द्वारा बालाकोट में एक भारतीय हवाई कार्रवाई के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन का विमान पाकिस्तान में गिर गया था, जिसके बाद पाकिस्तान ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया था। अभिनंदन दो दिन पाकिस्तान में ही रहे जिसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था। विमान से गिरने के दौरान अभिनंदन की कमर में चोटें आई थी। इसी के इलाज के लिए वह छुट्टी पर गए हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वास्थ्य लाभ के लिए अभिनंदन को 4 हफ्ते की छुट्टी दी गई थी।

इस बारे में जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को दी थी। सूत्रों ने यह भी जानकारी दी है कि, अभिनंदन ने अवकाश अवधि के बीच चेन्नई स्थित अपने घर जाने की बजाय श्रीनगर में अपने स्क्वाड्रन में रुकने का फैसला किया। अभिनंदन को फिर से मेडिकल चेकअप के लिए दिल्ली वापस आने की जरूरत होगी, जहां मेडिकल बोर्ड एक बार फिर उनकी उनकी जांचेगा। इस जांच के बाद ही उन्हें फिर से फाइटर जेट उड़ाने का सर्टिफिकेट मिलेगा।

Related posts