जल्दी ही शुरू होगी कपिल देव की बायोपिक की शूटिंग

टीम चैतन्य भारत

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक कबीर खान जल्द ही एक और बायोपिक फिल्म हिंदी सिनेमा की झोली में डालने वाले हैं। कबीर खान दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। उनकी यह फिल्म कपिल देव की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम की 1983 क्रिकेट विश्वकप जीत की कहानी पर आधारित है। कुछ दिन पहले ही इस फिल्म के प्री-प्रोडक्शन का काम शुरू हो चुका है और हाल ही में यह खबर सामने आई है कि जल्दी ही फिल्म की शूटिंग भी शुरू होने वाली है।

लॉर्ड्स और द ओवल स्टेडियम में होगी शूटिंग

जानकारी के मुताबिक, इस बायोपिक फिल्म की पूरी शूटिंग लॉर्ड्स और द ओवल स्टेडियम में की जाएगी। इसे लेकर कबीर खान समेत फिल्म की पूरी स्टारकास्ट काफी ज्यादा उत्साहित है। हाल ही में कबीर खान ने अपनी फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा कि ‘ऐसी जगहों पर शूटिंग करने का मौका मिलेगा, खासकर लॉर्ड्स, जहां फाइनल मैच हुआ।’ कबीर खान ने इस दौरान ये भी बताया कि लॉर्ड्स और द ओवल स्टेडियम में वह सेट भी उसी समय का बनाएंगे जिससे कि फिल्म प्रामाणिक लगे। कबीर खान के मुताबिक, ‘यह एक पीरियड फिल्म है, इसलिए जिस चीज के बारे में हम बात कर रहे हैं, उससे मेल खाने के लिए सब कुछ चाहिए।’

बलविंदर सिंह संधू दे रहे प्रशिक्षण
उन्होंने आगे कहा कि, ‘फिल्म की शूटिंग मई में शुरू होगी। फिल्म के भारतीय हिस्से की शूटिंग अगस्त में शुरू की जाएगी।’ गौरतलब है कि इस फिल्म में अभिनेता रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आने वाले हैं। रणवीर के साथ इस फिल्म में अन्य कलाकारों के तौर पर चिराग पटेल, पंजाबी अभिनेता-गायक ऐमी विर्क, तमिल अभिनेता जीवा, पंकज त्रिपाठी का नाम शामिल हैं। सूत्रों की माने तो, इस फिल्म में क्रिकेटरों की भूमिका निभाने वाले कलाकार फिलहाल मशहूर क्रिकेटर बलविंदर सिंह संधू से प्रशिक्षण ले रहे हैं। बता दें बलविंदर सिंह संधू भी साल 1983 की विजेता टीम का हिस्सा रहे थे।

Related posts