जो विकसित देश नहीं कर सके वह भारत ने कर दिखाया, किस मामले में यूपी के कैबिनेट मंत्री ने किया दावा

भारत वर्ष ने कोरोना के 100 करोड़ टीके लगाने का लक्ष्य प्राप्त कर लिया है। इस आंकड़े तक अब तक तमाम विकसित देश भी नहीं पहुंच पाए हैं। भारत के विज्ञानियों, डाक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों ने यह कर दिखाया। यह संभव हुआ है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व के चलते। यह दावा प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने किया। उन्होने ट्वीट कर सभी को बधाई भी।

कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान को तेज करने में सहयोग का आह्वान

मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इससे पहले प्रयागराज प्रवास के दौरान उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आह्वान किया था कि टीकाकरण अभियान को गति दिलाने में सहयोग करें। जहां भी कैंप लगे आसपास के इलाकों में लोगों को टीके के लाभ के बारे में बताएं और जरूरत पड़े तो उनका पोर्टल पर पंजीयन भी करने में मदद करें। इसी क्रम में तमाम जगहों पर भाजपा की तरफ से टीकाकरण कैंप भी लगवाया जा रहा है।

यूपी के कैबिनेट मंत्री नंदी ने दी बधाई

कोरोना के 100 करोड़ टीके लगने पर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्त नंदी ने भी खुशी जताई है। कहा है कि सभी स्वास्थ्यकर्मी इसके लिए बधाई के पात्र हैं। आम जनमानस को भी चाहिए कि वह महामारी की इस लड़ाई को कहीं से भी कमजोर न होने दें। कोविड 19 के प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करें और जल्द से जल्द सभी लोग टीकाकरण कराएं। तमाम लोग टीके की दूसरी डोज को लेकर उदासीन हो गए हैं, इस प्रवृत्ति से बचना होगा। ऐसा न करने पर महामारी फिर लौट सकती है। दुनिया के तमाम देश इस समस्या से ग्रसित हो रहे हैं। भारत ने अब तक इस दिशा में बेहतर कार्य किया है।

भाजपाइयों ने स्वास्थ्य कर्मियों का किया अभिनंदन

कोविड वैक्सीनेशन एक करोड़ का लक्ष्य पूरा होने पर भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने धरिकार बस्ती कीडगंज स्थित जिला स्वास्थ्य नगरीय केंद्र में बने वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वास्थ्य कर्मियों, आशा बहुओं को मिठाई खिलाकर व पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया। कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व व देश के विज्ञानियों की कर्तव्यनिष्ठा और स्वास्थ्य कर्मियों की कर्मठता के कारण भारत ने यह लक्ष्य प्राप्त किया। पूरा देश बधाई का पात्र है। भाजपा नेता ने कहा कि जब नीति और नीयत दोनों शुद्ध हो तो लक्ष्य जरूर हासिल होता है। भाजपा कार्यकर्ताओं को भी सराहा कि उन्होंने सेवा ही संगठन के मंत्र को आत्मसात किया। मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि चौक मंडल की ओर से रेड क्रास सोसाइटी बहादुरगंज एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तुलसीपुर, मुट्ठीगंज मंडल की ओर से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दरियाबाद सहित सभी मंडलों में स्थित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान राजू पाठक, गिरीजेश मिश्रा, विवेक अग्रवाल, मनोज मिश्रा, दिनेश विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

Related posts