दिग्गज प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या का न‍िधन, सलमान को बनाया था सुपरस्टार

टीम चैतन्य भारत

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या का आज निधन हो गया है। राजकुमार ने हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री को काफी लम्बे समय तक योगदान दिया है और उन्होंने इंडस्ट्री को सलमान खान जैसा बड़ा अभिनेता भी दिया है। राजकुमार के निधन की खबर सामने आने के बाद बॉलीवुड जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

राजश्री प्रोड्क्शन ने की निधन की पुष्टि
जानकारी के मुताबिक, राजकुमार ने मुंबई के एच.एन. र‍िलायंस अस्पताल में अंत‍िम सांस ली। राजकुमार राजश्री प्रोडक्शन के माल‍िक हैं और साथ ही वो फिल्म मेकर सूरज बड़जात्या के प‍िता भी हैं। राजकुमार के निधन की पुष्टि राजश्री प्रोड्क्शन ने ट्वीट के जरिए की है। साथ ही ट्रेड एनाल‍िस्ट कोमल नाहटा ने ट्वीट के शोक जताया है। उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है जिसमें लिखा है कि, ‘आज की सबसे शॉकिंग खबर, श्री राजकुमार बड़जात्या का न‍िधन हो गया। यकीन नहीं हो रहा है। मेरी उनसे बीते हफ्ते मुलाकात हुई थी। उन्होंने मेरे और परिवार के साथ बहुत अच्छा टाइम ब‍िताया। उस दौरान वो पूरी तरह से सेहतमंद नजर आ रहे थे और अब वो चले गए।’

ह‍िंदी स‍िनेमा में द‍िया योगदान
राजकुमार बड़जात्या द्वारा बॉलीवुड को जो योगदान दिया गया है वो सराहनीय है। राजकुमार ने मैंने प्यार किया (1994), हम आपके हैं कौन (1999) और प्रेम रतन धन पायो (2015) जैसी और भी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में प्रोड्यूस की हैं। राजकुमार बड़जात्या का सलमान खान के पर‍िवार से बेहद गहरा नाता था। दरअसल सलमान ने बड़जात्या के ही प्रोडक्शन हाउस के साथ साल 1989 में काम करना शुरू किया था। कुछ दिन पहले ही सूरज बड़जात्या ने ये घोषणा की थी कि वो जल्द ही एक बार फिर सलमान खान के साथ हाथ मिलाने वाले हैं।

Related posts