देव दिवाली पर आज पांच लाख दीयों से जगमग होगा संगम का किनारा

आज यानी 19 नवंबर को देव दिवाली के मौके पर प्रयागराज का संगम तट पांच लाख दीयों से जगमग होगा। संगम नोज से VIP घाट ही मुख्य आकर्षण का केंद्र होगा। जिला प्रशासन की ओर इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। शाम को बड़ी संख्या में शहरवासी यहां दीपदान करने पहुंचेंगे। यहां पर मां गंगा युमना और सरस्वती की आरती भी की जाएगी। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने देव दिवाली पर्व के दौरान सुरक्षा, यातायात व पार्किंग स्थल का समुचित प्रबंध किए जाने का निर्देश दिया है।

एडीएम बनाए गए हैं आयोजन के नोडल

एडीएम प्रशासन हर्ष देव पांडेय को इसका नोडल बनाया गया है। कार्तिक पूर्णिमा के स्नान के लिए पांच मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। यातायात और सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। गहरे पानी में कोई न जाने पाए, इसके लिए बैरिकेडिंग के अलावा जेटी की भी व्यवस्था की गई है। इस कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ जनपद के सम्मानित लोगों को भी कार्यक्रम में शामिल किया गया है। सेक्टर वाइज विभागों एवं अन्य लोगों को बांटा गया है। कार्यक्रम के आयोजन में कोविड-19 प्रोटोकाॅल का पूरा पालन सुनिश्चित किया जाना है।

शहर के चौराहे झालरों से जगमगाएंगे

देव दिवाली के लिए शाम को शहर के सभी चौहारों को रंग बिरंगी झालरों से सजाया जाना है। संगम तट पर सैंड आर्ट बनाने की व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी ने बिजली विभाग के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि देव दिवाली पर्व पर बिजली सुचारु रूप से चलती रहे। जिलाधिकारी ने नगर निगम को साफ-सफाई एवं पानी के टैंकर, मोबाइल टॉयलेट आदि के प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।

Related posts