नैनी जेल में आनंद गिरि

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के मामले में आरोपी बनाए गए योग गुरु आनंद गिरि अब जेल में योग कर रहे हैं। पहले आस्ट्रेलिया में जेल की सलाखों के पीछे रहे। अब नैनी जेल में बंद हैं। उन्हें दूसरे बंदियों से अलग रखा गया है। सीसीटीवी फुटेज से उनकी पल-पल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

नरेंद्र गिरि की मौत की जांच कर रही एसआईटी ने बुधवार को आनंद गिरि को गिरफ्तार कर नैनी जेल भेज दिया था। नैनी जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय ने बताया कि सुरक्षा कारणों से आनंद गिरि को स्पेशल सेल में सबसे अलग रखा गया है। उनके लिए कोई विशेष सुविधा नहीं है। नैनी जेल प्रशासन ने उनसे पूछा कि आप किसी से मिलना चाहते हैं तो नाम बता दीजिए। उन्होंने किसी से मिलने की इच्छा जाहिर नहीं की। इससे पूर्व बुधवार रात में उन्होंने दाल रोटी खाई थी। रात भर वह परेशान दिखे।

गुरुवार सुबह योग किया। बताया जा रहा है दिन में बैरक से निकलकर बरामदे में टहलते नजर आए। जेल प्रशासन की ओर से गुरुवार सुबह उन्हें चाय के बाद गुड़ और पावरोटी नाश्ते में दी गई। दोपहर में अरहर की दाल, चावल और आलू व नेनुआ की सब्जी खाने में मिला। जेल में रात का भोजन शाम को ही दे दिया जाता है। शाम को रोटी, चने की दाल और भिंडी की सब्जी मिली।

बड़े हनुमान मंदिर के पूर्व पुजारी आद्या तिवारी को नैनी जेल के अंदर आनंद गिरि से अलग रखा गया है। गुरुवार को एसआईटी ने संदीप तिवारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जेल प्रशासन ने संदीप को उसके पिता के पास ही रखा है। बताया जा रहा है कि बीमार पुजारी की देखरेख करने के लिए संदीप को साथ में रखा गया है।

Related posts