पीएम मोदी काशी कारीडोर का करेंगे लोकार्पण तो प्रयागराज में होगा जश्‍न निकलेगी शोभायात्रा

भगवान शिव की नगरी काशी में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कारीडोर का लोकार्पण करेंगे तो यज्ञ की धरा प्रयागराज में भी जश्न का माहौल होगा। शहर के मठ और मंदिरों को विशेष रूप से सजाया जाएगा। शाम को दीये भी जलेंगे। मंदिरों में घंटा, घडिय़ाल बजने के साथ रुद्राभिषेक के भी आयोजन होंगे। यह सभी कार्यक्रम भाजपा की तरफ से तय किए गए हैं।

यह जानकारी उत्‍तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दी है। अपने प्रयागराज स्थित आवास पर उन्होंने इस विशेष आयोजन को लेकर ‘हिंदुत्‍व की यही पुकार, हर हर महादेव, घर-घर महादेव’ का नारा भी दिया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 13 दिसंबर का दिन खास है। काशी कारोडोर के लोकार्पण को यादगार बनाया जाएगा।

मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि काशी कारीडोर के लोकार्पण अवसर पर शहर पश्चिम विधान सभा के सभी पांच मंडलों में भाजपा कार्यकर्ता शोभायात्रा निकालेंगे। राजरूपपुर मंडल में इसकी शुरुआत हनुमान मंदिर 60 फीट रोड से होगी। वहीं प्रीतमनगर में माईजी कुटी शिव मंदिर पीएसी गेट के सामने, खुल्दाबाद में काली पूजा मंदिर और जमुना पट्टी में हनुमान मंदिर घुस्सा झलवा रोड तथा गंगा पट्टी में शिव मंदिर से आयोजन की शुरुआत की जाएगी।

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि संगम नगरी ही नहीं, प्रदेश भर में काशी कारीडोर के लोकार्पण को लेकर धार्मिक अनुष्ठान होंगे। वह स्वयं किसी न किसी शिवालय में जाकर रुद्राभिषेक करेंगे।

Related posts