पुलवामा का बदलाः भारतीय वायुसेना ने सीमा पार जैश के आतंकी कैंपों पर बरसाए बम

खास बातें-

एक हजार किलो के बम बरसाए
12 मिराज लड़ाकू विमानों की मदद से कार्रवाई
तड़के 3.30 बजे किया हमला

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली.

भारतीय वायुसेना ने पुलवाना हमले के बाद जबरदस्त बदला लेते हुए पाकिस्तान में छुपे आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की है। वायुसेना ने 12 मिराज लड़ाकू विमानों से करीब 1000 किलो बम बरसाए हैं। इस हमले में कई सैकड़ा आतंकियों के मारे जाने की संभावना है। बताया गया है कि आदमपुर एयरबेस से उड़ान भरकर इन विमानों ने हमला किया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस सैन्य कार्रवाई के बारे में जानकारी दी है।

न्यूज एजेंसियों के मुताबिक 26 फरवरी की तड़के करीब साढ़े तीन बजे वायुसेना के 12 मिराज लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बेस कैंप पर हमला किया और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सैल्यूट करता हूं।

उधर पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया गया था कि भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्‍लंघन किया है। पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया कि ‘भारतीय वायु सेना के विमान मुजफ्फराबाद सेक्‍टर में घुस आए। पाकिस्तानी वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की। भारतीय विमान वापस चले गए। गौरतलब है कि यह जगह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।  हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमले का करारा जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि भारत ने इस हमले का बदला लेने के लिए सेना को खुली छूट दे दी है।

Related posts