प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयागराज आगमन की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 दिसंबर को प्रयागराज आ रहे हैं। परेड मैदान पर महिलाओं को वह सम्मानित करेंगे। उनके आगमन को देखते हुए प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। परेड मैदान पर बने पक्के मंच पर प्रधानमंत्री का कार्यक्रम होगा। उसके पीछे लाल सड़क और त्रिवेणी मार्ग के बीच पांच हेलीपैड बनाए जाएंगे। तीन हेलीपैड प्रधानमंत्री के लिए और दो हेलीपैड मुख्यमंत्री व राज्यपाल के लिए बनाए जाएंगे।

हेलीपैड बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहां पर कुछ लेबर लगाकर काम की शुरुआत भी हो गई है। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर जर्मन हैंगर लगाने के लिए सामान गिरने लगा है। सोमवार से इसके लगाने की शुरुआत भी हो जाएगी। रविवार को टेंट लगाने के लिए नापजोख की गई है।

पीएम के आगमन को लेकर कमिश्नर संजय गोयल ने आइट्रिपलसी सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्‍होंने अलग-अलग विभागों को जिम्मेदारी दी। बैठक में डीएम, सीडीओ, एडीएम, अपर आयुक्त, डीडीओ, सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम के अलावा विकास भवन के कई अधिकारी थे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सम्मानित किया जाना है। इसमें प्रदेश भर से करीब दो लाख महिलाओं को लाना है। उसके लिए रोडवेज और परिवहन विभाग के अफसरों को जिम्मेदारी दी गई है। यहां आने पर महिलाओं के खाने और ठहराने का इंतजाम करना होगा। उसके लिए आपूर्ति विभाग व अन्य विभागों को जिम्मेदारी दी गई है। पीएम का अभी तक मिनट टू मिनट कार्यक्रम नहीं आया। फिर भी कार्यक्रम की भव्यता को देखते हुए कई दिन पहले से तैयारी शुरू हो गई है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सम्मानित किया जाना है। इसमें प्रदेश भर से करीब दो लाख महिलाओं को लाना है। उसके लिए रोडवेज और परिवहन विभाग के अफसरों को जिम्मेदारी दी गई है। यहां आने पर महिलाओं के खाने और ठहराने का इंतजाम करना होगा।

Related posts