प्रयागराज में डेंगू मरीजों की संख्या 66 पहुंची

एमबीबीएस छात्रा समेत 11 नए मरीज मिलने से हड़कंप, जांच रिपोर्ट में डेंगू संक्रमण की हुई पुष्टि

चैतन्य भारत| संगम सिटी में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बुधवार को एक एमबीबीएस छात्रा समेत 11 नए संक्रमित मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर सभी का इलाज शुरू कर दिया गया है। जिले में अब तक डेंगू के 67 पीड़ित चिह्नित किए जा चुके हैं।

बुधवार को डायमंड जुबली छात्रावास में एक प्रतियोगी में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके अलावा सोरांव में दो, गोविंदपुर की एलआईजी कॉलोनी में एक, मेडिकल कॉलेज महिला छात्रावास में एक, कूपर रोड पर एक, तेलियरगंज में एक, इविवि के डीजे हॉस्टल में एक, शिवकुटी में एक, लाउदर रोड पर एक, बैंक रोड और नैनी में रहने वाले एक-एक व्यक्ति में डेंगू संक्रमण की पुष्टि हुई है।

जिले में डेंगू नियंत्रण के लिए जांच और एंटी लार्वा छिड़काव अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को ग्रामीण इलाकों के अलावा शहर के झूंसी, सिविल लाइंस, एमएलएन मेडिकल कॉलेज, राजरूपपुर प्रीतम नगर समेत कई मोहल्लों में एंटी लार्वा छिड़काव कराया गया। सीएमओ डॉ, नानक सरन ने बताया कि 250 घरों, कमरों में मच्छरों की रोकथाम के लिए पैराथ्रम स्पे कराया गया।

जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. एके सिंह ने बताया कि मोती लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज की एक और एमबीबीएस छात्रा में डेंगू की पुष्टि हुई है। बुधवार को जांच रिपोर्ट मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज के महिला छात्रावास में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया है। जांच में कई कूलरों में लार्वा पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी एक सप्ताह पहले भी यहां की एक अन्य एमबीबीए छात्रा में भी डेंगू संक्रमण की पुष्टि हुई थी। दोनों छात्राएं हॉस्टल में रहकर उपचार करा रही हैं।

Related posts