प्रयागराज में सक्रिय केसों की संख्या 70 के पार, स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही निगरानी

कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। बीते 24 घंटे में करीब 12 सैंपलों की जांच की गई इसमें 14 नए केस मिले हैं। विभागीय आंकड़ों के मुताबिक, जनपद में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 72 तक पहुंच चुकी है। विभाग की ओर से लगातार लोगों को सचेत किया जा रहा है कि कोरोना से बचाव में किसी तरह की लापरवाही न बरतें अन्यथा कोरोना फैल सकता है। इसके बावजूद लोग लगातार लापरवाही करते देखे जा रहे हैं।

तीन दिन में 53 नए मरीज मिले

जनवरी के पहले दिन से कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी आई है। पिछले तीन दिनों में 53 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। राहत की बात यह है कि यह मरीज स्वस्थ हैं और होम आइसोलेशन में रहकर कोविड प्रोटोकाल का पालन कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम इन मरीजों की निगरानी कर रही है।

शहरी क्षेत्रों में मिले हैं नए कोरोना मरीज

डॉ. गौरव ने बताया कि जार्ज टाउन, दारागंज, अशोक नगर, राजरूपपुर, सदर बाजार, अल्लापुर, नैनी, खुल्दाबाद, चकिया, धूमनगंज व अन्य शहरी क्षेत्र में नए मरीज मिले हैं। जो नए मरीज मिल रहे हैं उसमें सबसे ज्यादा मरीज शहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं।

पहले दिन 1360 किशोरों को लगी वैक्सीन

तीन जनवरी से 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों को वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रयागराज में पहले पहले दिन 1360 किशोरों ने वैक्सीन की डोज लगवाई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. तीरथलाल ने बताया सोमवार को कुल 36188 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है।

Related posts