प्रयागराज में 150 किलोमीटर क्षेत्र में फैलाई जाएगी पीएनजी की पाइप लाइन

प्रयागराज तेजी से स्मार्ट सिटी की ओर अग्रसर है। इसके तहत पीएनजी की आपूर्ति तेजी से शहर के अलग-अलग हिस्सों में हो रही है। ग्रामीण अंचलों में अब इसका विस्तार होने लगा है। जिलेभर में पीएनजी की सप्लाई बड़े पैमाने पर करने के लिए एक वर्ष के भीतर गंगापार और यमुनापार के लगभग 100 से अधिक गांव में 150 किलो मीटर के आसपास पीएनजी की पाइप लाइन बिछाई जाएगी। नए वित्तीय वर्ष में पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हो जाएगा। किस एरिया में पाइप लाइन बिछाई जाएगी। उसका भी सर्वे शुरू हो गया है।

एलपीली की तुलना में पीएनजी काफी सस्ती होती है जिस कारण से इसके उपभोक्ताओं की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब तक 10500 लोगों ने पीएनजी का कनेक्शन लिया है। 450 किलोमीटर से अधिक दायरे में पीएनजी की पाइप लाइन बिछाई जा चुकी है।

इंडियन आयल अडानी गैस के मैनेजर ने अभय कुमार गिरि ने बताया कि गंगापार और यमुनापार में पीएनजी की आपूर्ति के लिए पाइप लाइन लगाई जा चुकी है। बताया कि फूलपुर, सैदाबाद, सहसों, हनुमानगंज सहित अन्य क्षेत्रों में पीएनजी की पाइप लाइन बिछाई जाएगी।

इंडियन आयल अडानी गैस के जीएम मनीष मिश्र ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत पीएनजी की पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से किया जा रहा है। शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी पाइप लाइन बिछाई जा रही है। अगले वित्तीय वर्ष में कई किलो मीटर के दायरे में पाइप लाइन बिछाई जाएगी।

Related posts