प्रयागराज में 85 दिन बाद सामने आए कोरोना के चार पॉजिटिव मामले

देश और दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए खतरा प्रयागराज में भी बढ़ता दिखाई दे रहा है। जिले में 85 दिन बाद कोविड के सर्वाधिक चार पॉजिटिव मामले मिले हैं। इसके पहले 25 सितंबर को चार पॉजिटिव मामले मिले थे। इस बीच में सक्रिय केस आए तो लेकिन तीन या इससे कम।

रविवार रात आई कोविड रिपोर्ट एक बार फिर लोगों को सोचने पर मजबूर कर रही है। पिछले कुछ दिनों से जिले में कोविड पॉजिटिव मरीजों के मिलने के मामले मिल रहे हैं। 17 दिसंबर को दो केस मिले थे। जबकि 11 दिसंबर को एक पॉजिटिव केस मिला था, दो दिसंबर को एक पॉजिटिव केस मिला था, इसके पूर्व सर्वाधिक तीन मामले 21 अक्तूबर को सामने आए थे। 59 दिन की बाद सर्वाधिक मामले सामने आए हैं, जबकि 25 सितंबर को इतने ही मामले सामने आए थे। रविवार को चार पॉजिटिव के आए हैं, 5513 लोगों की जांच हुई है।

मरीजों की संख्या को देखते हुए अब आम शहरियों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा। अगर आपके आसपास कोई भी बाहर से आया है तो उसकी जानकारी जिला प्रशासन और स्वास्थ्स विभाग को दें। खासतौर से विदेशों से आने वाले लोगों की। साथ ही जांच खुद भी करानी होगी और अपने करीबियों की भी। जिनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है उन्हें केंद्र तक लेकर जाना होगा, जिससे वैक्सीनेशन अधिक से अधिक हो। सेनेटाइजर और मास्क का इस्तेमाल बंद नहीं करना होगा।

Related posts