प्रेग्नेंसी के बाद सानिया मिर्जा ने 5 महीने में घटाया 22 किलो वजन

टीम चैतन्य भारत

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कुछ महीनें पहले ही बेटे को जन्म दिया है और इसके बाद से ही सानिया लगातार चर्चाओं में बनी हुईं हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान दूसरी महिलाओं की तरह ही सानिया मिर्जा का वजन भी बढ़ गया था लेकिन सानिया ने वजन घटाने के लिए खूब मेहनत की नतीजन उन्होंने महज 5 महीनों में ही अपना 22 किलो वजन कम कर लिया। जी हां… हम आपको बता रहे हैं कि इतने कम समय में सानिया ने कैसे अपना वजन कम किया…

महिलाओं के लिए सानिया ने पेश की मिसाल

छोटे से बच्चे के साथ इतने कम समय में वजन कम करना आसान काम नहीं था लेकिन सानिया ने इसे मुमकिन कर दिखाया। सानिया ने दोबारा खुद को परफेक्ट शेप में लाने और फिट रहने के लिए जमकर पसीना बहाया। सानिया ने 5 महीनों में 22 किलो वजन कम करके सभी महिलाओं के लिए एक मिसाल कायम की है। जानकारी के मुताबिक, प्रेग्नेंसी के समय सानिया का वजन 89 किलो तक बढ़ गया था। जब उनकी डिलीवरी हुईं उसके 15 दिन बाद ही सानिया ने इंटेंस एक्सरसाइज करनी शुरू कर दी थी, इसी के कारण उन्होंने सिर्फ 5 महीने में अपना वजन 89 से घटाकर 67 कर लिया है।

यह है फिटनेस का राज

हाल ही में सानिया ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में बताया कि, ‘मां बनने के बाद भी महिलाएं फिट रहकर एक नॉर्मल लाइफ जी सकती हैं। चाहे मैं टेनिस खेलूं या नहीं, लेकिन ज्यादा वजन के साथ आईने में खुद को देखकर मुझे अच्छा महसूस नहीं होता था। मैं हेल्दी रहना चाहती हूं, क्योंकि हेल्दी रहने पर मुझे अच्छा महसूस होता है।’ बता दें सानिया वजन कम करने के लिए और खुद को फिट रखने के लिए रोजाना 4 घंटे जिम में एक्सरसाइज करती हैं। वह करीब 100 मिनट तक कार्डियो करती हैं और 1 घंटा किक-बॉक्सिंग व 1घंटा पाइलेट्स भी करती हैं। इसके अलावा योग भी सानिया की दिनचर्या में शामिल है। इन सभी के साथ सानिया स्ट्रिक्ट हेल्दी डाइट भी फॉलो करती हैं।

Related posts