फिल्मों से दूर होकर अब राजनीति के मैदान में उतरेंगी उर्मिला

urmila Matondkar,urmila Matondkar entry in politics,urmila Matondkar congress

टीम चैतन्य भारत

देशभर में चुनावी मौसम शुरू हो गया है। अब तक बॉलीवुड से सलमान खान, संजय दत्त और सपना चौधरी के चुनाव लड़ने की खबर सामने आई थी जिसके बाद एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर के चुनाव लड़ने की चर्चा भी जोरों-शोरों से हो रही है। सुनने में आया है कि उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस के टिकट पर मुंबई उत्तर से चुनाव लड़ सकती हैं। इस बारे में उर्मिला के पारिवारिक सदस्य, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरूपम और राज्य कांग्रेस के प्रवक्ताओं से संपर्क किया गया है लेकिन सभी ने फिलहाल इस मामले पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

शेट्टी से हो सकता है उर्मिला का मुकाबला

कुछ राजनीतिक सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि, उर्मिला के नाम पर पार्टी नेतृत्व काफी आगे बढ़ चुका है और जल्द ही इस बारे में अंतिम निर्णय की घोषणा कर दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें 29 अप्रैल को मुंबई की छह लोकसभा सीटों के लिए चौथे चरण में मतदान होगा, और इसी दिन राज्य की 17 अन्य सीटों के लिए भी वोट डाले जाएंगे। ऐसे में अगर सच में उर्मिला मातोंडर कांग्रेस की उम्मीदवार बनीं तो उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा।

कांग्रेस चाहती हैं प्रभावी उम्मीदवार

45 वर्षीय अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर का नाम पिछले काफी समय से राजनीति से जोड़ा जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी भाजपा के खिलाफ एक प्रभावी उम्मीदवार चाहती है। गौरतलब है कि उर्मिला ने मराठी फिल्म ‘जाकोल 1988’ के जरिए सात साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने शेखर कपूर की फिल्म ‘मासूम’ में भी बाल अभिनेत्री के तौर पर काम किया। इससे उनके करियर को काफी मजबूती मिली और आगे चलकर वह नामी अभिनेत्री बन गईं।

Related posts