आज कांग्रेस का हाथ थामेंगी उर्मिला, ऐसा रहा फिल्मों से राजनीति तक का सफर

urmila matondkar,urmila matondkar joins congress,urmila matondkar in politics

टीम चैतन्य भारत

लोकसभा चुनाव 2019 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स भी राजनीति के मैदान में उतरने की तैयारियां कर रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में सफलता हासिल करने के बाद एक्ट्रेस उर्म‍िला मातोंडकर आज कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन करने जा रही हैं। कहा जा रहा है कि उर्मिला उत्तर मुंबई सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। जी हां… वैसे उर्मिला का राजनीतिक सफर कितना असरदार रहता है, ये वक्त ही बताएगा लेकिन उनके प्रशंसक काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

urmila matondkar,urmila matondkar entry in politics,urmila matondkar join congress

कुछ ही फिल्मों के जरिए बनी सुपरस्टार

उर्मिला मातोंडकर ने बचपन से ही एक्टिंग करना शुरू कर दी थी। साल 1980 में आई मराठी फिल्म ‘जाकोल’ उर्मिला की पहली फिल्म थी। इसके बाद उन्होंने साल 1981 में आई फिल्म ”कलयुग” के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लीड एक्ट्रेस के तौर पर उर्मिला की पहली बॉलीवुड मूवी नरसिम्हा थी। इस फिल्म के जरिए उन्हें खास पहचान मिल गई थी और फिर कुछ ही समय में उर्मिला मातोंडकर सुपरस्टार बन गई थीं। उनकी सफल फिल्मों में ‘रंगीला’, ‘जंगल’, ‘खूबसूरत’, ‘जुदाई’, ‘सत्या’, ‘भूत’, ‘तेजाब’, ‘पिंजर’, ‘प्यार तूने क्या किया’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

urmila matondkar,urmila matondkar entry in politics,urmila matondkar join congress

9 साल छोटे मॉडल से की शादी

उर्मिला ने ना सिर्फ हिंदी फ़िल्में की हैं बल्कि उन्होंने तो मराठी, तेलुगू, तमिल, मलयालम सिनेमा में भी काम किया है। उर्मिला ने साल 2016 में कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मिर से शादी की थी। दोनों की उम्र में 9 साल का फर्क हैं। आखिरी बार उर्मिला मराठी फिल्म ”अजूबा” में नजर आई थीं और साल 2018 में इरफान खान की फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में उर्मिला आइटम नंबर ”बेवफा ब्यूटी” में दिखाई दी थीं।

Related posts