बीजेपी के इस दिग्गज नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

ghanshyam tiwari,congress,ghanshyam tiwari in congress

टीम चैतन्य भारत

बीजेपी से कई बार विधायक रह चुके और राजस्थान के दिग्गज नेता घनश्याम तिवाड़ी ने अब कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। घनश्याम तिवाड़ी जयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। ना सिर्फ घनश्याम तिवाड़ी बल्कि उनके साथ ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के वरिष्ठ नेता डूंगरराम गेदर और जयपुर के मेयर विष्णु लाटा भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं। बता दें जयपुर के रामलीला मैदान में कांग्रेस ने शक्ति संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया था।

2018 में छोड़ी थी बीजेपी
जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के और भी 12 निर्दलीय विधायकों ने लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को समर्थन देने का वादा किया है। घनश्याम तिवाड़ी बीजेपी से छह बार विधायक रह चुके हैं और वह बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से उनकी नाराजगी के किस्से जगजाहिर थे। साल 2017 में तिवाड़ी तत्कालीन मुख्यमंत्री राजे के खिलाफ मुखर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने जून साल 2018 में बीजेपी छोड़ दी थी।

बनाई थी खुद की पार्टी
तिवाड़ी ने दिसंबर साल 2018 का विधानसभा चुनाव ‘भारत वाहिनी पार्टी’ से लड़ा था। खास बात यह है कि इन्होने खुद ही यह पार्टी बनाई थी. हालांकि, इस चुनाव में उन्हें बुरी तरह हार मिली थी। साथ ही जयपुर के निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा, संयम लोढा, महादेव सिंह खंडेला, खुशवीर सिंह, राजकुमार गौड, रमीला खडिया, सुरेश टांक, बाबूलाल नागर, कांतिलाल मीणा, लक्ष्मण मीणा, बलजीत यादव, और आलोक बेनीवाल ने कांग्रेस को समर्थन देने का वादा किया है।

Related posts