बीजेपी ने मुरली मनोहर जोशी समेत काटे 16 सांसदों के टिकट

Murli Manohar Joshi,Murli Manohar Joshi not contest in election,Murli Manohar Joshi age

टीम चैतन्य भारत

भारतीय जनता पार्टी ने पहले दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काटा था और अब मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट काट दिया। मंगलवार को बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है जिसमें कानपुर से सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया गया है। इस बार पार्टी ने 16 सांसदों के टिकट काट दिए हैं जबकि चार सांसदों की सीट बदल दी है। हालांकि, अब भी 20 सीटों पर ऐलान होना बाकी है।

कई बड़े चेहरों के टिकट कटे

बीजेपी पार्टी ने जिन बड़े सांसदों के टिकट काटे हैं उनमे कानपुर से सांसद और बीजेपी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी, देवरिया से सांसद कलराज मिश्रा के अलावा झांसी से सांसद उमा भारती का नाम शामिल हैं। इनके अलावा रामपुर से डॉक्टर नेपाल सिंह, संभल से सत्यपाल, हाथरस से राजेश दिवाकर, फतेहपुर से सीकरी बाबू लाल, शाहजहांपुर से कृष्णा राज, हरदोई से अंशुल वर्मा, मिश्रिख से अंजू बाला, इटावा से अशोक दोहरे, प्रयागराज से श्यामा चरण गुप्ता, बाराबंकी से प्रियंका रावत, बहराइच से सावित्री बाई फुले, कुशीनगर से राजेश पांडेय और बलिया से भरत सिंह का भी टिकट कट चुका है।

4 सांसदों की सीट बदली

बीजेपी ने इस बार 4 सांसदों की सीट में भी परिवर्तन किया है। पार्टी की ओर से जिन 4 सांसदों के सीट में बदलाव किया गया है उसमें मेनका गांधी, राम शंकर, वरुण गांधी और वीरेंद्र सिंह मस्त का नाम शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, मेनका गांधी को पीलीभीत से सुल्तानपुर, राम शंकर कठेरिया को आगरा से इटावा, वरुण गांधी को सुल्तानपुर से पीलीभीत और वीरेंद्र सिंह मस्त को भदोही से बलिया भेजा गया है।

Related posts