भाजपा सरकार में अबला नहीं महिलाएं

भाजपा महिला मोर्चा की ओर से शुक्रवार को मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआईटी) में कमल शक्ति संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद एवं वरिष्ठ नेता सरोज पांडेय ने कहा कि केंद्र में मोदी एवं प्रदेश की योगी सरकार में महिलाएं अबला नहीं, बल्कि सबला बनकर उभर रहीं है।

महिलाएं स्वाभिमान के साथ विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। सपा और बसपा की पूर्ववर्ती सरकारों में महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो गया था लेकिन अब योगी सरकार में गुंडों की जगह जेल है। महिलाओं की पीड़ा को समझते हुए और उनके सम्मान की रक्षा के लिए घर-घर शौचालय योजना शुरू की गई।

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना से बालिकाओं के जन्म दर में सुधार हुआ है। राजनीति में भी महिलाओं के अधिकार भाजपा में ही सुरक्षित हैं। महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा गुप्ता ने कहा कि मोदी सरकार में महिलाएं देश की अर्थव्यवस्था मजबूत करने में भी अपना योगदान दे रही हैं।

महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद गीता शाक्या ने कहा कि महिला शब्द का अर्थ है ममता, हिम्मत और लज्जा। यहीं महिलाओं का गहना भी है। इस गहने की रक्षा का कार्य भाजपा की डबल इंजन की सरकार कर रही है। कार्यक्रम की शुरूआत वंदे मातरम गीत, पंडित दीन दयाल उपाध्याय और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण से हुई।

कार्यक्रम संयोजक डॉ. कीर्तिका अग्रवाल ने अतिथियों का स्वागत किया। स्मृति शांगलू, अनामिका सिंह, विभा मिश्रा, अर्चना सिंह, प्राची शर्मा, अल्पना डे, रुचि मिश्रा आदि को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, काशी क्षेत्र की अध्यक्ष नम्रता चौरसिया, कविता यादव त्रिपाठी, शशि वार्ष्णेय, आभा सिंह, शिखा रस्तोगी, शिखा खन्ना आदि मौजूद रहीं।

Related posts