भारत को हराकर कंगारुओं ने वनडे सीरीज में की बराबरी

टीम चैतन्य भारत

रविवार को मोहाली में खेले गए चौथे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम को 4 विकेट से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है। इस सीरीज का अंतिम फैसला अब 13 मार्च को दिल्ली में होने वाला है। इस दिन दिल्ली में पांचवा वनडे मैच में होगा। मोहाली में खेले गए वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में अपने 9 विकेट गंवा दिए थे और इसके साथ उन्होंने 358 रन बनाए थे।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 359 रनों का लक्ष्य दिया था और ऑस्ट्रेलिया इस लक्ष्य को पूरा करने में कामयाब रही। भारत को जवाब देने में कंगारू टीम ने 47.5 ओवर में 6 विकेट गवां कर 359 रन बना लिए और यह मैच अपने नाम कर लिया. मैच में ऑस्टेलियाई खिलाड़ी पीटर हैंड्सकोंब (117) और उम्सान ख्वाजा (91) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के बाद एश्टन टर्नर (नाबाद 84) की तूफानी पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने भारत हरा दिया।

भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह ने तीन और भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव तथा युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए हैं। साथ ही शिखर धवन ने 115 गेंदों पर 143 रन की पारी खेली और
धवन ने रोहित शर्मा के साथ बड़ी साझेदारी निभाई जिस वजह से ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 358 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। आज भारतीय टीम पूरी तरह से अलग टीम दिखी। पहले विकेट के लिए रोहित और धवन ने सपाट पिच पर 193 रन जड़े।

Related posts