मतदाताओं को जागरूक करेगा किन्नर अखाड़ा

आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान की सेंचुरी लगाने को किन्नर अखाड़ा मैदान में उतरेगा। अखाड़े ने 100 फीसद मतदान के लिए जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है। पहली बार मंगलवार को पूर्वाहन 11 बजे से पंडित रामचन्द्र मिश्र मेमोरियल पब्लिक स्कूल झलवा से इसकी शुरुआत होगी।

घर-घर जाने की तैयारी

किन्नर अखाड़ा प्रयागराज की महामंडलेश्वर कल्याणीनंद गिरि और महंत वैष्णवी नंद गिरि मतदाता बनने और मतदान के लिए हिन्दी, अंग्रेजी और संस्कृत में विधालय के छात्र – छात्राओं को जागरुक करेंगी। उन्होंने बताया कि मतदाताओं के घर- घर, स्कूल -कालेज एवं चौराहे पर लोगों को जागरूक करने के लिए अलग अलग टीमों का गठन किया गया है। अखाड़े का उद्देश्य है कि जिनकी उम्र 18 वर्ष हो गई है वह लोग मतदाता बनें और स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान करें।

सभी मतदान करेंगे तभी बनेगा स्वस्थ लोकतंत्र

किन्नर अखाड़ा प्रयागराज की महामंडलेश्वर कल्याणी नंद गिरी ने बताया कि ग्राम सभा चुनाव, क्षेत्र पंचायत चुनाव, विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में मतदान का ग्राफ दिनों दिन कम होता जा रहा है, जबकि आबादी बढ़ती जा रही है इसको देखते हुए इस बार से किन्नर अखाड़ा शत-शत मतदाता बनाने के लिए और मतदान के लिए लोगों को जागरूक करेगा। उन्होंने कहा कि जब सभी लोग मतदाता बनेंगे और मतदान करेंगे तभी स्वस्थ लोकतंत्र का और पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। महामण्डलेश्वर कल्याणीनंद गिरि ने बताया कि सोमवार से जिले के सभी स्कूलों – कालेजों में मतदान- मतदाता जागरूकता कार्यक्रम शुरू होगा ।

पढ़े-लिखे और साफ-सुथरी छवि के उम्मीदवार को चुनें

उन्होंने बताया कि मतदान के दौरान अभी देखना है कि प्रत्याशी अपराधी ना हो, पढ़ा – लिखा हो और लोगों के बीच का हो और लोगों की बात सुने और उन समस्याओं का समाधान भी करें । कल्याणी नंद गिरि ने राजनीतिक दलों से भी अपील किया है कि वह टिकट देने से पहले यह सुनिश्चित करने की प्रत्याशी अपराधी प्रवृत्ति का ना हो, अनपढ़ न हो बल्कि वह योग्य सामाजिक और शिक्षित हो।

Related posts