मालिक को बचाने के लिए कोबरा से लड़ पड़े चार पालतू कुत्ते, गंवाई अपनी जान

dog and snake fight,bhagalpur

चैतन्य भारत न्यूज

भागलपुर (बिहार). कुत्तों की वफादारी के तो आपने आज तक कई किस्से सुने होंगे लेकिन हम आपको आज उन चार कुत्तों की वफादारी की कहानी बता रहे हैं जिन्होंने मिसाल पेश की है। मामला भागलपुर के साहेबगंज मोहल्ले का है जहां सोमवार रात 4 पालतू कुत्तों ने अपने मालिक की जान बचाने के खातिर खुद की जान दे दी। मायागंज अस्पताल के चिकित्सक डॉ. पूनम मोसेस के घर एक कोबरा सांप घुसने की कोशिश कर रहा था। जैसे ही उनके पालतू कुत्ते रैक्स और उसके तीनों बच्चें ब्लैकी, क्यूटी और बिंगो ने सांप को देखा तो वे चारों उस पर टूट पड़े।

घटना के बाद डॉ. पूनम के भाई बॉबी ने बताया कि, देर रात चारों कुत्ते और अन्य दो पालतू कुत्ते भौंक रहे थे। उनकी आवाज सुनकर जब वे बाहर निकले तो चारों सांप से लड़ रहे थे। हालांकि, तब तक सांप ने चारो को बारी-बारी से बुरी तरह जख्मी कर दिया था और थोड़ी देर बाद उनकी मौत हो गई। इस जंग में सांप की भी जान चली गई।

पूरी घटना घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग कुत्तों की बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं। बॉबी ने बताया कि वे करीब ढाई साल पहले पग नस्ल के रैक्स नाम के कुत्ते को घर लाए थे। ब्लैकी, क्यूटी और बिंगो रैक्स के ही बच्चे हैं। चारों घर के कैंपस में ही पले-बढ़े हैं और इसलिए चारों को कैंपस में ही दफना दिया गया है। चारों कुत्तों की एक-साथ मौत से घर के सदस्य दुखी हैं।

ये भी पढ़े…

कुत्ते ने बचाई 35 लोगों की जान, खुद आग में झुलस कर मर गया

Related posts