मुकुट पूजन के साथ होगी रामलीला की शुरुआत

एक और दो अक्तूबर को शहर की प्रमुख रामलीला कमेटियों की ओर से मुकुट पूजन किया जाएगा। इसी के साथ शहर में रामलीला की औपचारिक शुरुआत हो जाएगी। रामलीला का मंचन सात अक्तूबर से होगा। कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक कमेटियों ने भगवान की झांकी निकालने और रामलीला के मंचन की तैयारी पूरी कर ली है। कथा के प्रसंग अनुसार कलाकारों का अभ्यास अंतिम दौर में है।

पथरचट्टी रामलीला कमेटी के मीडिया प्रभारी लल्लू लाल गुप्त सौरभ ने बताया कि मुकुट पूजन दो अक्तूबर को शाम 7: 30 होगा। दारागंज रामलीला के मीडिया प्रभारी तीर्थ राज पांडेय ने बताया कि शुक्रवार को शृंगार भवन में शाम 5:30 बजे मुकुट पूजन होगा। पजावा रामलीला कमेटी के वित्त मंत्री सचिन गुप्ता ने बताया कि कमेटी की ओर से दो अक्तूबर को राम मंदिर शाहगंज में रात 8 बजे मुकुट पूजन होगा। दारागंज रामलीला कमेटी की ओर से काली स्वांग की तैयारी पूरी हो गई है।

कटरा रामलीला का मुकुट पूजन आज

कटरा रामलीला कमेटी के महामंत्री गोपाल बाबू जायसवाल ने बताया कि एक अक्तूबर को दोपहर दो बजे राम वाटिका में स्थित राम मंदिर में होगा। सिविल लाइंस रामलीला के निर्देशक शंकर सुमन ने बताया कि एक को रामलीला परिसर में गणेश पूजन होगा।

Related posts