मैच के दौरान मैदान पर गिरने से युवा क्रिकेटर की हुई मौत

टीम चैतन्य भारत

कोलकाता के एक क्रिकेट क्लब के युवा क्रिकेटर की बुधवार को एक मैत्री मैच के दौरान मैदान पर गिरने से मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक, खिलाड़ी का नाम सोनू यादव उम्र 22 वर्ष है जो कि बंगाल क्रिकेट संघ की दूसरी डिवीजन लीग में बालीगंज स्पोर्टिंग क्लब की ओर से खेलते हैं। घटना के समय वह बाटा क्लब मैदान पर एक मैच में खेल रहे थे। मैदान पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, यह विकेटकीपर बल्लेबाज बल्लेबाजी करने के बाद अपने टेंट की ओर जा रहा था और इसी दौरान वह अचानक गिर पड़ा।

मैदान में गिरने के बाद उन्हें जल्द ही एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया था जहां उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया गया था। गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही बंगाल के एक जूनियर खिलाड़ी अनिकेत शर्मा की मैदान पर गिरकर ही मौत हो गई थी। 15 जनवरी को ही हरफनमौला खिलाड़ी अनिकेत शर्मा मैदान में अचानक गिर गए थे और इसके कुछ समय बाद उनकी मौत हो गई।

आरजी कार मेडिकल अस्पताल के अधिकारियों ने इस बारे में बताया था कि, ’21 साल के अनिकेत को जब अस्पताल लाया गया था तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।’ इस बारे में अस्पताल के सूत्रों ने कहा था कि, उनकी मौत शायद हृदयगति रूकने से हुई है। वैसे यह कोई पहली घटना नहीं थी जब मैदान पर किसी क्रिकेटर की मौत हुई हो. बल्कि इससे पहले भी भारत के खिलाड़ी रमन लांबा की मौत भी मैदान पर गिरने से ही हुई थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फिल ह्यूज का भी खेल के दौरान मैदान पर ही निधन हो गया था।

Related posts