शहीद जवानों के परिवार को 1 करोड़ रूपए दान करेंगी स्वर कोकिला

टीम चैतन्य भारत

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद से देशभर में आक्रोश की स्थिति बनी हुई है। इसके बाद मंगलवार तड़के हमारे देश की वायुसेना ने अपने 12 मिराज विमानों के जरिए पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की और जवानों की शाहदत का बदला लिया। वायुसेना द्वारा किए गए इस हमले के बाद से ही देशभर में उन्हें सलाम किया जा रहा है। बॉलीवुड के सितारों ने भी वायुसेना की तारीफ की साथ ही शहीदों के परिवार की आर्थिक मदद भी है। हाल ही में स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने भी शहीद जवानों के परिवार को आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

लता मंगेशकर ने महाराष्ट्र टाइम्स को दिए एक खास इंटरव्यू के दौरान इस बारे में बताया कि वह 24 अप्रैल को अपने पिता दीनानाथ मंगेशकर की पुण्यतिथि के मौके पर आर्मी के जवानों के लिए 1 करोड़ रुपए दान करेंगी। लता मंगेशकर ने कहा कि, “पिछले दिनों मेरे जन्मदिन पर मैंने लोगों से अपील की थी कि वे मुझे तोहफे और फूल भेजने के बजाए इसे जवानों को दे दें। लोगों ने मेरी अपील को सकारात्मक रूप से लिया था। आज भी मैं यही अपील कर रही हूं।”

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद लता मंगेशकर काफी दुखी भी नजर आईं थीं। इस हमले के बाद उन्होंने एक ट्वीट किया था जिसमे ये लिखा था कि, ”जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करती हूं। इस हमले में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं उनको मैं श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। इन सभी वीरों के परिवारों के दुख में मैं शामिल हूं।”

Related posts