शादीशुदा डायरेक्टर से शादी फिर फिल्मों से राजनीति तक का सफर, ऐसी है जया प्रदा की जिंदगी

jaya prada join bjp,jaya prada rampur ticket,jaya parda life story

टीम चैतन्य भारत

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व सांसद जया प्रदा ने बीजेपी का हाथ थाम लिया है। पिछले कई दिनों से जया के बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे जिसके बाद जया ने सोमवार को इन सभी कयासों पर विराम लगा दिया। पार्टी ने जया को रामपुर से सपा उम्मीदवार आजाम खान के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है। जया बॉलीवुड में अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं। उनके जीवन में कई बदलाव आए हैं जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं।

शादीशुदा डायरेक्टर से की शादी

3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश के राजाहमुंडरी जिले में जन्मी जया का असली नाम ललिता रानी है। जया ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म ‘भूमिकोसम’ से की। इसके बाद जया ने साल 1979 में के. विश्वनाथ की फिल्म ‘श्री श्री मुवा’ के हिंदी में रिमेक ‘सरगम’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा। जया ने साल 1986 में निर्माता श्रीकांत नाहटा से शादी की थी। बता दें श्रीकांत पहले से ही शादीशुदा थे और उनके तीन बच्चे थे। शादी के बाद इस बात को लेकर काफी विवाद हुआ था, क्योंकि श्रीकांत ने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना जया से शादी कर ली थी।

दो बार रामपुर से जीत चुकीं हैं चुनाव

फिल्मों में सफलता हासिल करने के बाद जया ने साल 1994 में तेलगु देशम पार्टी ज्वाइन की थी। उस समय जया ने TDP के लिए चुनाव प्रचार किया था और फिर वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं थीं। जया ने साल 2004 और 2009 में लोकसभा चुनाव में सपा के टिकट पर रामपुर सीट से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। इसके कुछ दिनों बाद जया को कथित तौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने के कारण निष्कासित कर दिया गया था। फिर साल 2014 मार्च में जया ने राष्ट्रीय लोकदल पार्टी ज्वाइन कर ली थी और अब साल 2019 में वह भाजपा में शामिल हो गई हैं।

Related posts