संन्यास लेने पर युवराज सिंह ने कह दी इतनी बड़ी बात

yuvraj singh retirement, yuvraj singh ipl,mumbai indians

टीम चैतन्य भारत

पिछले काफी समय से भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का क्रिकेट भविष्य चर्चा का विषय बना हुआ है। अब तक युवराज ने इस मुद्दे पर चुप्पी साधी हुई थी लेकिन उन्होंने हाल ही में इस बारे में कहा कि, जब उन्हें लगेगा कि समय आ गया है तो वह सबसे पहले संन्यास ले लेंगे। बता दें युवराज पिछले लम्बे समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं और वह आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं।

पिछले दो साल उतार-चढ़ाव भरे थे

रविवार को युवराज ने मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए नए सत्र का शानदार आगाज किया। जानकारी के मुताबिक युवराज ने 53 रनों की पारी खेली लेकिन फिर भी उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। आईपीएल 2019 के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस का मुकाबला था जिसमें मुंबई की टीम 37 रनों से हार गई थी। इस हार के बाद युवराज ने कहा कि, ‘जब समय आएगा तो मैं सबसे पहले संन्यास लूंगा।’ साथ ही 37 वर्षीय बल्लेबाज ने आगे यह भी कहा कि, ‘पिछले दो साल मेरे लिए उतार चढ़ाव भरे रहे और मैं फैसला नहीं कर पाया कि मुझे क्या करना है।’

अब भी खेल का लुत्फ उठा रहे युवराज

इस दौरान युवराज ने यह भी कहा कि, ‘जब उन्होंने आत्मविश्लेषण किया, तो यह पाया कि वह अब भी खेल का लुत्फ उठा रहे हैं जैसा कि वह अंडर 16 क्रिकेटर के रूप में करते थे और राष्ट्रीय टीम में चयन के बारे में नहीं सोच रहे।’ साथ ही युवराज ने यह भी स्वीकार किया कि, ‘कभी-कभी वह खेलना जारी रखने को लेकर अनिश्चित हो जाते हैं।’ अब देखना तो यह है कि युवराज सिंह अपने आगामी मैचों में किस तरह का प्रदर्शन कर पाते हैं।

 

Related posts