दुकान में एक साथ निकले 15 कोबरा सांप, देखते ही उड़े लोगों के होश

snake in dehradun,cobra

चैतन्य भारत न्यूज

देहरादून. एक दुकान में उस समय हड़कंप मच गया जब वहां की फर्श से खतरनाक और जहरीले कोबरा सांप न‍िकलने लगे। यह हैरतअंगेज घटना उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से शुक्रवार को सामने आई। जिस किसी ने भी ये दृश्य देखा उसके होश उड़ गए। इस घटना की जानकारी सामने आते ही आग की तरह फैल गई। इसके बाद सांपों को देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ लग गई।

जानकारी के मुताबिक, देहरादून के बंजारावाला की एक दुकान में अचानक से ही फर्श के नीचे से एक के बाद एक कोबरा सांप के बच्चे निकलने लगे। इतने सारे सांप को देखकर वहां अफरा-तफरी मच गई। ज‍िसने भी साक्षात आंखों से यह दृश्य देखा वह कांप गया। फिर घबराएं लोगों ने तुरंत ही वन-विभाग को इसकी सूचना दी। वन-विभाग की टीम भी घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल मौके पर पहुंच गई।

दुकान में पहुंचकर वन-विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर जब फर्श को खोदा तो वहां से एक-एक कर 15 कोबरा सांप के बच्चे निकले। यह सभी बेहद जहरीले और खतरनाक बताए गए। वन-विभाग अधिकारियों ने बताया कि उनकी चपेट में आने से मामला गंभीर भी हो सकता था। इसके बाद वन-विभाग की टीम ने तुरंत ही सभी सांपों को सुरक्षित जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

ये भी पढ़े…

इस रहस्यमयी मंदिर में 5 घंटों तक भगवान शिव के पास बैठा रहता है सांप

कोबरा ने बच्चे को काटा तो जिंदा सांप लेकर अस्पताल पहुंच गई मां

सांप ने काटा तो गुस्साएं बुजुर्ग ने सांप को ही चबा डाला और फिर 

 

Related posts