लुधियाना: चोर पाया गया कोरोना पॉजिटिव, 17 पुलिसकर्मी और दो नागरिक क्वारंटाइन

ludhiana

चैतन्य भारत न्यूज

लुधियाना. पंजाब के लुधियाना में एक कथित चोर की गिरफ्तारी के दो दिन बाद उसके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। चोरों की रिपोर्ट सामने आने के बाद पुलिस के 17 जवानों को क्वारंटाइन किया गया है। जानकारी के मुताबिक, क्वारंटाइन किए गए पुलिसकर्मियों में एसएचओ भी शामिल है।

जांच के दौरान एक आरोपी हुआ फरार

जानकारी के मुताबिक, 25 वर्षीय सौरव सहगल को पुलिस ने पकड़कर 5 अप्रैल को कोर्ट में पेश किया था। इसके एक दिन पहले यानी 4 अप्रैल को उसे शहर की जीवन नगर पुलिस चौकी में रखा गया था। गणेश नगर इलाके में रहने वाले सहगल को पकड़ने में इलाके के निवासियों ने मदद की थी उन्हें भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। 6 अप्रैल को ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने देखा कि सहगल को बुखार और कफ हो रहा है। इसके बाद उन्होंने पुलिस को कहा कि, दोनों आरोपितों को हिरासत में भेजने से पहले उनकी मेडिकल जांच कराई जाए। जांच के दौरान एक चोर भागने में सफल रहा और दूसरे में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई।

इन लोगों को किया क्वारंटाइन

इस घटना के बाद 3 एसआई, 2 हेड कांस्टेबल, जीवन नगर पुलिस चौकी के 2 कांस्टेबल और 2 होम गार्ड जो 5 और 6 अप्रैल को सहगल के संपर्क में आए थे इन सभी के साथ 10 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है। आरोपी को तीन पुलिसकर्मी, दो एएसआई और एक होमगार्ड कोर्ट और सिविल अस्पताल लेकर गए थे। उसका फिंगर प्रिंट लेते समय एक महिला पुलिसकर्मी समेत दो कांस्टेबल भी उसके संपर्क में आए थे।

दूसरे आरोपी की तलाश जारी

उधर, पुलिस सहगल के साथी आरोपी झाबेवाल गांव के 25 वर्षीय नवजोत को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है। एएसआई गुरमीत सिंह ने बताया कि, ‘सहगल ठीक नहीं था लेकिन नवजोत बिल्कुल ठीक दिख रहा था। चोर को आइसोलेशन वॉर्ड में भेज दिया गया था लेकिन जैसे ही उसका हाथ एक पल के लिए छोड़ा तो वह मुझे धक्का देकर फरार हो गया।’ जानकारी के मुताबिक, नवजोत के खिलाफ आईपीसी की धारा 224 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

Related posts