पत्नी को इंप्रेस करने के लिए इस शख्स ने खींची 218 टन वजनी ट्रेन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

world record,pulling train,train pulling world record

चैतन्य भारत न्यूज

व्लादिवोस्तोक. रूस के 34 साल इवान सैकिन ने 218 टन वजनी ट्रेन खींचकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। खबरों के मुताबिक, इवान सैकिन इस उपलब्धि के लिए पिछले एक साल से तैयारी कर रहे थे। उन्होंने यह ट्रेन व्लादिवोस्तोक शहर में खींची। रूस में ह्यूमन माउंटेन नाम से चर्चित इवान का कहना है कि, यह ट्रेन होने वाली पत्नी को प्रभावित करने के लिए खींची। उन्होंने बताया कि अब उनका अगला लक्ष्य 12 हजार टन वजनी शिप खींचना है।



जानकारी के मुताबिक, दुनिया में पहले भी रेलवे इंजन, जहाज, और विमानों को खींचा गया, लेकिन इतने भारी वजन को एक साथ मसल्स पावर से खींचने वाला यह पहला मामला है। बता दें इससे पहले मलेशिया के कुआलालंपुर रेलवे स्टेशन पर 18 अक्टूबर 2003 को वेलु रथकृष्णन ने दांतों से 260.8 टन (574,964 पाउंड) की दो केटीएम ट्रेनों को 4.2 मीटर (13 फीट 9 इंच) तक खींचकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

मप्र के आशीष दांत से खींच चुके हैं इंजन

वहीं भारत में मध्यप्रदेश के विदिशा में रहने वाले ब्रह्मचारी आशीष अपने दांतों से 65 टन वजनी रेलवे इंजन खींच चुके हैं। इसके अलावा ग्वालियर की आरती और सविता नैरोगेज ट्रेन का इंजन खींचकर लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं। बता दें इन दोनों का एक ही सपना है कि, वह उन महिलाओं के लिए आइडल बनना चाहती हैं जो खुद को कमजोर समझती हैं। इसलिए वह स्टंट का प्रदर्शन करती हैंं। वह दिल्ली में बोइंग विमान भी खींच चुकी हैं और उनका अगला लक्ष्य पानी का जहाज खींचने का है।

ये भी पढ़े…

इंसान के सिर पर उग आया ‘सींग, डॉक्टर भी हुए हैरान, ऑपरेशन कर निकाला

इस शख्स के मुंह की जगह नाक में उग आया दांत, एक्स-रे देख डॉक्टर भी हुए हैरान

जर्मनी के शख्स के मुंह से निकला दुनिया का सबसे लंबा दांत, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज

Related posts