श्रीलंका में हुए बम धमाकों में अब तक 290 लोगों की मौत, एयरपोर्ट के पास खतरनाक पाइप बम बरामद

sri lanka blast,bomb blast in srilanka

चैतन्य भारत न्यूज

कोलंबो. श्रीलंका में चर्च और होटलों में हुए धमाकों से मरने वालों की संख्या 290 तक पहुंच गई है। बता दें ईस्टर के मौके पर रविवार को श्रीलंका के कई चर्च और होटलों में कुल 8 सीरियल ब्लास्ट हुए। हमले में घायलों की संख्या 450 से अधिक है। इसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, मृतकों में  तीन भारतीय समेत 33 विदेशी शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक, अब तक 24 संदिग्धाें को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस को छानबीन के दौरान कोलंबो एयरपोर्ट के पास पाइप बम मिला। इस बम को एयरफोर्स ने डिफ्यूज कर दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ये बम बहुत खतरनाक था क्योंकि इसके पाइप में ऊपर तक बारूद भरा था। एयरफोर्स के प्रवक्ता ग्रुप कैप्टन गिहान सेनेविरत्ने ने बताया कि, एयरपोर्ट पर बम के मिलने के बाद लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एयरलाइन कंपनियों ने सभी यात्रियों को फ्लाइट के उड़ान भरने से करीब चार घंटे पहले ही एयरपोर्ट पहुंचने के निर्देश दिए थे।

हमले के बाद पूरे श्रीलंका में सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। इसके साथ ही रविवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूरे देश में कर्फ्यू भी लगा था। हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से फोन पर बातचीत की और कहा कि, ‘वे इस हमले के बाद पड़ोसी मुल्क के साथ मजबूती से खड़े हैं।’ साथ ही पीएम मोदी ने श्रीलंका को हरसंभव मदद देने की भी बात कही।

ये भी पढ़े… 

श्रीलंका में हुए 8 बम धमाके, 185 लोगों की मौत, बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या

Related posts