महिला की आंख में 4 मधुमक्खियों ने बना लिया घर, पी गईं सारे आंसू

bees in eyes,honeybee,taiwan

चैतन्य भारत न्यूज

आंख हमारे शरीर का ऐसा संवेदनशील अंग होता है जिसमें अगर छोटा-सा भी कण या धूल चली जाए तो तकलीफ होने लगती है। लेकिन यदि किसी की आंख में चार मधुमक्खियां चली जाए तो जरा सोचिए उस व्यक्ति का कैसा हाल हुआ होगा। हम आपको आज ऐसे ही मामले के बारे में बता रहे हैं जिसमें डॉक्टरों ने एक महिला की आंख से चार जिंदा मधुमक्खियां निकाली हैं।

खेत में काम करते वक्त आंख में घुसी मधुमक्खियां

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ताइवान की 20 साल की एमएस ही नामक महिला की आंख में मधुमक्खियां घुस गई थी। चारों ही मधुमक्खियां महिला की आंख के सॉकिट (आंख का गड्ढा) में मौजूद थी। महिला की आंख से निकाले जाने तक मधुमक्खियां आंसुओं को पी चुकी थी। महिला को मधुमक्खियां होने का तब पता चला जब उसकी आंखों में खुजली होने लगी और लगातार पानी आने लगा। साथ ही महिला की आंखों में सूजन भी आने लगी थी। इसके बाद वे डॉक्टर के पास पहुंची जहां जांच के दौरान महिला की आंखों में कुछ चलता हुआ नजर आया। महिला ने डॉक्टरों को बताया कि, आंख में मधुमक्खियां तब चली गई जब वह घास काटने गई थी। सोशल मीडिया पर महिला की आंख में मौजूद मधुमक्खियों की तस्वीर भी वायरल हो रही है। तस्वीर में आप देख सकते हैं महिला की आंख के अंदर करीब 3 मिलीमीटर की मधुमक्खियां नजर आ रही हैं।

मुश्किल से बची आंखों की रोशनी

महिला का इलाज फॉयिन यूनिवर्सिटी अस्पताल में चल रहा है। अस्पताल के प्रमुख डॉक्टर हंग सी-टिंग ने बताया कि, ‘महिला की आंखों की जांच के दौरान हमें कीड़े मकोड़े की पैरों जैसी कोई चीज नजर आई। हमारी टीम ने माइक्रोस्कोप की मदद से इन्हें एक-एक करके बाहर निकाला। यह चार मधुमक्खियां थी।’ डॉक्टर्स के मुताबिक, कई बार मधुमक्खियां आंसुओं में पाए जाने वाले नमक से आकर्षित होकर इंसान की आंख में चली जाती हैं। जानकारी के मुताबिक, महिला की आंखों की रोशनी तो बच गई लेकिन इस वजह से उसकी आंख में बैक्टेरियल इंफेक्शन और जलन की शिकायत हो गई।

ये भी पढ़े….

वजन न बढ़ जाए इस डर से किशोरी खाने लगी धागा, आंतों से निकली 3.5 फीट लंबी रस्सी

Related posts