भोपाल से दिल्ली : कोरोनावायरस के डर से शख्स ने 4 लोगों के लिए 10 लाख रुपए देकर किराए पर लिया 180 सीटों वाला पूरा विमान

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. देशभर में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के डर सभी लोग सावधानी बरत रहे हैं। चाहे ट्रेन हो या बस सभी जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। सोमवार से देश में घरेलू उड़ानों का संचालन भी शुरू हो गया है। हाल ही में भोपाल से एक मामला सामने आया है जहां एक अमीर परिवार ने महज चार लोगों के सफर के लिए 180 सीटों वाला पूरा विमान ही किराए पर ले लिया। इस विमान से उन्होंने भोपाल से दिल्ली तक का सफर किया।

10 लाख रुपए किराया चुकाया

एयरलाइंस इंडस्ट्री के जानकारों के मुताबिक, पश्चिमी भारत के एक अमीर व्यवसायी ने अपनी पत्नी, दो बच्चों और घर में काम करने वाली बाई के लिए लगभग 10 लाख रुपए में यह चार्टर्ड विमान (Chartered Flight) किराए पर लिया था। ये बीते सोमवार को ये लोग भोपाल से दिल्ली पहुंचे।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचना चाह रहे लोग

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की सुबह 10:30 बजे यह परिवार चार्टर्ड विमान से भोपाल से उड़ान भरकर करीब डेढ़ घंटे बाद 12.55 बजे दिल्ली पहुंचा। एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि यहां बहुत से उच्च आय वाले लोग और कंपनियां कोरोना वायरस के चलते भारी भीड़ से बचना चाहते हैं। चूंकि भारत में विमानन टरबाइन ईंधन (एटीएफ) की कीमत बहुत कम है और इस समय एयरलाइंस एवं चार्टर कंपनियां उचित दरों की पेशकश करने में सक्षम हैं। इस वजह से वायरस से बचने के लिए एचएनआई/कॉरपोरेट्स को भुगतान करने में कोई आपत्ति नहीं है।

ATF दर के मुताबिक तय किया जाता है किराया

आपको बता दें Airbus A320 के एक घंटे का किराया करीब 4 से 5 लाख रुपए तक आता है। यह फ्लाईट के फ्यूल यानी ATF की दर के मुताबिक तय किया जाता है। दिल्ली-मुंबई के बीच चार्टर करने में 16 से 18 लाख रुपये का खर्च आएगा।

Related posts