रेलवे स्टेशन पर नींबू पानी पीने से पहले एक बार जरूर देखें यह वीडियो

nimbu paani chaitanyabharat kurla station chaitanya bharat nimbu pani video

टीम चैतन्य भारत
क्या आप भी रेलवे स्टेशन पर नींबू पानी पीना पसंद करते हैं? अगर आपका जवाब हां है तो अब से आप भी नींबू पानी पीने से पहले सौ बार सोचने पर मजबूर हो जाएंगे और ऐसा इसलिए क्योंकि, हम आपके लिए आज एक वीडियो लेकर आए हैं जिसमें यह दिखाया गया है कि रेलवे स्टेशन पर किस तरह से नींबू पानी बनाया जाता है।

कैंटीन की छत पर तैयार किया नींबू पानी

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जो मुंबई के कुर्ला स्टेशन पर एक यात्री ने बनाया है। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं रेलवे स्टेशन पर एक कैंटीन का कर्मचारी नींबू पानी बेहद गंदे तरीके से बनाते हुए दिखाई दे रहा है। यह शख्स नींबू पानी कैंटीन की छत पर तैयार कर रहा है। पहले तो वह अपना पूरा हाथ टंकी में रखे पानी के अंदर डालकर नींबू निचोड़ता है और फिर वह पास ही में मौजूद पानी की टंकी में हाथ धोकर वही पानी शरबत में डाल देता है।

सैकड़ों लोगों की जान खतरे में

जैसे ही यह वीडियो सामने आया तो लोगों ने ट्विटर के जरिये रेलवे से इसकी शिकायत की। शिकायत के बाद रेलवे ने गंभीरता दिखाते हुए इस कैंटीन को सील कर दिया है। साथ ही इस कैंटीन से नींबू पानी के सैम्पल लेकर बैक्टीरियोलॉजिकल जांच के लिए भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक, रोजाना करीब सैकड़ों लोग कुर्ला स्टेशन पर कैंटीन से नींबू पानी पीते हैं। गर्मियों के दिनों में तो नींबू पानी की बिक्री और ज्यादा बढ़ जाती हैं। अब तक रेलवे प्रशासन कैंटीन कर्मचारियों की लापरवाही से बेखबर था। वीडियो वायरल होने के बाद सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ सुनील उदासी ने बताया कि, ‘हम मुंबई के हर स्टेशन पर बिकने वाले पानी की जांच कर रहे हैं। कई जगह से सैंपल लिए हैं उन्हें टेस्टिंग के लिए भेजा गया है।’

Related posts