बदले गए इन 5 राज्यों के राज्यपाल, आरिफ मोहम्मद खान को भेजा गया केरल

governor

चैतन्य भारत न्यूज

रविवार को राष्ट्रपति द्वारा पांच राज्यपालों की नियुक्ति और तबादले किए गए हैं। इनमें से एक राजीव गांधी की सरकार में मंत्री रहे दिग्गज नेता आरिफ मोहम्माद खान भी हैं जिन्हें केरल का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। राज्यपाल नियुक्त होने पर आरिफ मोहम्ममद खान ने कहा कि, ‘ये देशसेवा का अच्छा मौका है। मुझे भारत जैसे देश में जन्म लेने पर गर्व है।’


सूत्रों के मुताबिक दिग्गज नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। वहीं बीजेपी नेता बंडारू दत्तात्रेय को हिमाचल प्रदेश का नया राज्यपाल बनाया गया है। तमिलनाडु की बीजेपी नेता डॉ तमिलिसाई सुंदरराजन को तेलंगाना का राज्यपाल बनाया है। राजस्थान में कलराज मिश्र को राज्यपाल नियुक्त किया गया है। इससे पहले तक वह हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल हुआ करते थे।



बता दें मोदी सरकार द्वारा तीन तलाक को गैरकानूनी घोषित करने के फैसले का आरिफ मोहम्मद खान ने समर्थन किया था। इतना ही नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म करने के फैसले का भी उन्होंने समर्थन किया था। साल 2004 में आरिफ मोहम्मद खान भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद साल 2007 में उन्होंने भाजपा छोड़ दी थी और संसदीय राजनीति से दूरी कर ली थी। गौरतलब है कि ये सभी नवनियुक्त राज्यपाल जिस दिन अपने ऑफिस का कार्यभार संभाल लेंगे, उस दिन से उनकी नियुक्ति प्रभावी हो जाएगी।

यह भी पढ़े…

बदले गए इन 6 राज्यों के राज्यपाल, मध्यप्रदेश में लालजी टंडन ने ली आनंदीबेन पटेल की जगह

इन 8 नियमों में आज से हुआ बड़ा बदलाव, जरुर जानिए, वरना जेब पर पड़ेगा सीधा असर

Related posts