बंगाल में दीदी की हैट्रिक तय, बीजेपी की गाड़ी 100 के नीचे ही रुकती दिख रही

चैतन्य भारत न्यूज

आज 5 राज्यों पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और एक केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के विधानसभा चुनावों के नतीजे आने वाले हैं। 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों में सबसे ज्यादा चर्चा पश्चिम बंगाल के चुनाव की हो रही है। दरअसल, बंगाल में बीजेपी और राज्य में 10 साल से राज कर रही तृणमूल कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही थी। इस बार बीजेपी ने ममता दीदी को हारने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री लगातार बंगाल पहुंचे, जबकि तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी यहां तीसरी बार सरकार बनाने की पुरजोर इरादे से मैदान में उतरी हैं।

अभी तक के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। टीएमसी फिर से बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाती दिख रही है, जबकि बीजेपी की गाड़ी 100 के नीचे ही रुकती दिख रही है।

पश्चिम बंगाल चुनाव में जिस एक विधानसभा सीट पर सबकी नजर है, वह है नंदीग्राम सीट… यहां ममता बनर्जी और बीजेपी के शुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ी टक्कर है। चुनाव आयोग की ओर से सुबह 11.15 बजे तक के आंकड़े के अनुसार, पश्चिम बंगाल की हॉट सीट नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहली बार सुवेंदु अधिकारी से आगे हुई हैं। हालांकि ममता बनर्जी मामूली अंतराल के साथ आगे बढ़ी हैं।

Related posts