फिल्म इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन के पूरे हुए 50 साल, बेटे अभिषेक ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

amitabh bachchan,saat hindustani,abhishek bachchan

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को आज फिल्मी दुनिया में 50 साल पूरे हो गए। आज से 50 साल पहले अमिताभ की डेब्यू फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ रिलीज हुई थी। इस खास मौके पर बेटे अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट किया है।



amitabh bachchan,saat hindustani,abhishek bachchan

अभिषेक ने लिखा कि, ‘केवल एक बेटे के तौर पर नहीं, एक एक्टर और फैन की तरह हम सभी इस महानता के गवाह हैं। फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे करने पर बधाई, अब हम अगले 50 का इंतजार करेंगे। बहुत कुछ है आपसे सीखने और प्रशंसा करने के लिए। सिनेमा लवर्स की कई पीढ़ियां कहने वाली हैं कि हम बच्चन के जमाने में रहते थे।’ अमिताभ के लिए किया गया अभिषेक का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

बता दें फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ साल 1969 में ख्वाजा अहमद अब्बास द्वारा लिखित, निर्मित व निर्देशित हिन्दी भाषा की फिल्म है। गोवा को पुर्तुगाली शासन से मुक्त कराने की सात हिंदुस्तानियों की इस कहानी में उत्पल दत्त, मधु, ए.के हंगल और अमिताभ ने मुख्य भूमिका निभाई थी। अमिताभ बच्चन की यह पहली फिल्म थी जिसमें उन्होंने एक भारतीय युद्ध-बंदी व इस्लामी कवि का पात्र निभाया।

इन दिनों अमिताभ सोनी टीवी पर आने वाले ‘शो कौन बनेगा करोड़पति’ होस्ट कर रहे हैं। इसके अलावा अमिताभ जल्द ही कई फिल्मों के जरिए पर्दे पर धमाल भी मचाने वाले हैं। उनकी अपकमिंग फिल्मों में ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘झुंड’, ‘चेहरे’ और ‘गुलाबो-सिताबो’ शामिल हैं।

ये भी पढ़े…

करियर के 50वें वर्ष में अमिताभ बच्चन को मिलेगा  दादा साहब फाल्के अवॉर्ड हाथ जोड़कर जताया आभार

अमिताभ बच्चन का 75 फीसदी लिवर हो चुका है खराब, खुद किया खुलासा

अमिताभ बच्चन ने खरीदी देश की महंगी कारों में से एक, लाखों में हैं कीमत

Related posts