रातोंरात गायब हो गया 75 फीट लंबा और 56 टन वजनी पुल, हैरान हुए लोग

bridge,russia

चैतन्य भारत न्यूज

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पुल की तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में पुल के बीच का हिस्सा टूटा हुआ नजर आ रहा है। लोगों का कहना है कि 75 फीट उंचाई वाले इस पुल के बीच का हिस्सा कोई चोरी करके ले गया है। रातोंरात ही पुल के गायब होने से लोगों के बीच दहशत का माहौल है।

ये घटना रूस के मरमंस्क की है। स्थानीय सुरक्षाकर्मियों ने इसकी जांच शुरू की। जांच में इस टूटे हुए पुल का आधा हिस्सा न तो पानी में मिला और न ही आस-पास की जगहों पर। किसी को यह उम्मीद नहीं थी कि इतनी ऊंचाई पर स्थित 56 टन के पुल को भी कोई चोरी कर सकता है। पुल के लापता होने की खबर सबसे पहले मई महीने में सामने आई थी। इस पुल की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। कुछ लोगों ने इसका जिम्मेदार चोरों को ठहराया था। फिर 16 मई को एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी जिसमें यह बताया गया था कि पुल के बीच का हिस्सा टूट कर नीचे नदी में गिर गया था। लेकिन 26 मई को पुल की एरियल तस्वीर सामने आई थी जिसमें पुल पूरी तरह से गायब था।

कहा जा रहा था कि अज्ञात लोगों ने पुल चोरी कर लिया है। रिपोर्ट्स में कहा गया था कि, पुल का अचानक से गायब होना कोई जादू या चमत्कार नहीं है बल्कि इसे किसी इंसान के समूह ने चोरी किया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस पुल का निर्माण काफी सालों पहले कराया गया था। पुलिस का मानना है कि, पुल बनाने वाले मालिक ने ही उसे हटवा दिया होगा। हालांकि, इस मामले में पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और जांच शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस चोरों की जांच में जुटी है।

Related posts