VIDEO : 6 साल के बच्चे ने दो घंटे में लगाए तीन हजार से ज्यादा पुश-अप, इनाम में मिला आलीशान घर!

push up,russia

चैतन्य भारत न्यूज

आमतौर पर ज्यादा संख्या में पुश-अप करने में अच्छे-खासे लोग हार मान लेते हैं। कुछ लोग 50 या 100 या ज्यादा से ज्यादा 200 पुश-अप एक बार में करने का कारनामा दिखाते हैं। लेकिन इन दिनों एक बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है। इस 6 साल के बच्चे ने इतनी सी उम्र में दो घंटे में 3270 पुश-अप मारे और एक रिकॉर्ड अपने नाम किया।

रूस के रहने वाले इस बच्चे का नाम है इब्राहिम लियानोव। इब्राहिम ने अपने हुनर के जरिए सभी को हैरान कर दिया है। इब्राहिम की इस बड़ी उपलब्धि को रशियन बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है। बच्चे के इस कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। ज्यादातर लोग वीडियो को देख अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, इब्राहिम की इस उपलब्धि से खुश होकर रूस के एक स्थानीय स्पोर्ट्स क्लब चिंगिज ने तो उन्हें एक आलीशान घर देने की भी घोषणा की है। बता दें इब्राहिम और उनके पिता इस क्लब के सदस्य भी हैं।

इब्राहिम ने बताया कि, उनका सपना गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने का है। इसके लिए वह रोजाना पुश-अप करने की प्रैक्टिस करते रहते हैं। गौरतलब है कि, पिछले साल ही रूस के एक 5 साल के बच्चे ने बिना रुके 4105 पुश-अप मारकर रिकॉर्ड बनाया था। उस बच्चे को देश के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी रमजान कादिरोव ने इनाम के तौर पर एक मर्सिडीज कार दी थी। उस कार की कीमत करीब 24 लाख रुपए बताई गई थी। रमजान, इब्राहिम से भी काफी प्रभावित हुए हैं। उनका कहना है कि, इब्राहिम ने जो कारनामा किया है वो बेहद मुश्किल है। उन्होंने आगे कहा कि, ‘उम्मीद है कि आने वाले समय में इब्राहिम के पिता को जिम जाने के लिए किराए की कार नहीं लेनी पड़ेगी। क्योंकि जल्द ही उनके पास खुद की कार होगी।’ रमजान की बातों से तो यह साफ जाहिर हो रहा है कि शायद वह इब्राहिम को भी एक कार इनाम के तौर पर देने वाले हैं।

इस वीडियो को ‘कटर्स क्लिप्स’नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है।

ये भी पढ़े… 

VIDEO : ऐसा पुल जहां मुड़ते ही गाड़ियां हो जाती हैं गायब, वीडियो देख चकरा जाएगा सिर

Video : जब बच्चों के बीच में जाकर गाय खेलने लगी फुटबॉल, लोगों ने की रोनाल्डो से तुलना

VIDEO : डीजे पर कुत्ते ने दुल्हन के साथ किया जबरदस्त डांस, 98 लाख बार देखा गया वीडियो

 

Related posts