8 फीट अजगर से लिपटी हुई मिली इस महिला की लाश, पाल रखे थे 140 सांप

snake

चैतन्य भारत न्यूज

न्यूयॉर्क. मध्य-पश्चिमी अमेरिकी राज्य इंडियाना में एक घर में महिला की अजगर से लिपटी हुई लाश मिली है। जानकारी के मुताबिक, यह अजगर आठ फीट लंबा था। अजगर मृत महिला की गर्दन के चारों ओर लिपटा हुआ था। जांच में सामने आया कि महिला ने अपने घर में करीब 140 सांप पाल रखे थे।



इंडियाना राज्य में रहने वाली 36 साल की लॉरा हर्स्टप नामक महिला को सांप पालने का बहुत शौक था। बुधवार शाम को लॉरा की लाश उनके पड़ोसी को दिखी, जिसके बाद उन्होंने तुरंत पुलिस को खबर दी। इंडियाना स्टेट पुलिस के प्रवक्ता सर्जेंट किम राइली ने बताया कि, महिला के पड़ोस में रहने वाले शेरिफ मुनसन के पास भी सांप की कई प्रजातियों का कलेक्शन है और लॉरा ने भी अपने घर में सांप पाल रखे थे। लॉरा के शरीर पर जो अजगर लिपटा हुआ था वो उनके पड़ोसी शेरिफ का है। अजगर लॉरा के घर में घुस आया था और उसने हमला कर दिया।

जब पुलिस वहां पहुंची तो लॉरा की लाश जमीन पर पड़ी हुई थी और उसके गले में 8 फीट का अजगर लिपटा था। पुलिस के मुताबिक, ऐसा लग रहा था कि लॉरा ने अजगर से पीछा छुटाने की काफी कोशिश की थी, लेकिन वे असफल रहीं। अधिकारियों ने किसी तरह अजगर को लॉरा के गले से अलग किया और उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि उसकी मौत कैसे हुई है। शुरुआती जांच में सामने आया कि, लॉरा पर अजगर ने हमला किया और गले में लिपटने के कारण दम घुटने से उसकी मौत हो गई।

लॉरा के दोस्तों ने बताया कि, उसे सांपों से प्यार था। लॉरा का व्यवहार जानवरों के प्रति बहुत ही संवेदनशील था और वह अक्सर ही जानवरों के हक के लिए आवाज उठाती थी। लॉरा ने कई सांप को रेस्क्यू किया और उन्हें अपने पास ही रख लिया। लॉरा के एक करीबी ने बताया कि, सांपों के मामले में लॉरा बहुत अनुभवी थी और वो सांपों के साथ रहने में जरा भी नहीं डरती थी।

ये भी पढ़े…

हाथ में कोबरा सांप लेकर महिलाओं ने किया गरबा, नाबालिग लड़की समेत पांच गिरफ्तार

सांप को परेशान कर रहा था शख्स, गुस्से में पकड़ा सिर और ऐसे लिया बदला, देखें खतरनाक वीडियो

यूपी : फोन पर बात करते-करते सांप के जोड़े पर बैठ गई महिला, कुछ देर बाद हुआ ऐसा

जंगल में दिखा दो मुंह और चार आंखों वाला सांप, हैरान कर देगी तस्वीरें

Related posts