9 साल का ये मासूम कर रहा है मरने की मांग, करोड़ों लोगों ने देखा मां द्वारा शेयर किया यह वीडियो

quaden

चैतन्य भारत न्यूज

ब्रिस्बेन. यदि मासूम बच्चे अन्य किसी बच्चों से कुछ अलग नजर आएं और लोग उसे चिढ़ाएं तो निश्चिततौर पर उस मासूम को दुख होगा। ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन के एक स्कूल से सामने आया है। जहां 9 साल के छोटे कद के छात्र क्वादेन बेल्स को उसके साथी चिढ़ाते हैं जिससे वह इतना ज्यादा परेशान हो गया कि उसने मरने की इच्छा जाहिर कर दी।



इस बच्चे की मां जब उसे स्कूल से वापस लेने गई तो वह खुद को रोक नहीं सका और रोने लगा। मां ने फैसला किया कि वह अपने बच्चे का वीडियो बनाएगी ताकि बुलीइंग  (बच्चों का एक दूसरे को सताना) के असर को लोगों, पैरेंट्स और शिक्षकों को दिखा सके। ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली मां और बच्चे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है और इसे करोड़ों लोगों ने देखा है। क्वादेन बेल्स बौनापन की समस्या से जूझ रहा है और उसकी हाईट कम है। इसकी वजह से स्कूल में उसे बुरी तरह प्रताड़ित किया जाता है। क्वादेन की मां याराका ने उसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया।

हजारों लोग क्वादेन के समर्थन में आगे आए। वहीं खुद बौनेपन का सामना करने वाले एक कॉमेडियन ब्रैड विलियम्स ने बच्चे को अमेरिका बुलाकर डिजनीलैंड घूमाने के लिए GoFundMe कैंपेन शुरू कर दिया। ब्रैड ने कहा कि किसी भी बच्चे को इस तरह की तकलीफ नहीं पहुंचनी चाहिए। ब्रैड ने ऑनलाइन फंड इकट्ठा करने के दौरान सिर्फ 7 लाख रुपए की मांग की थी, लेकिन देखते ही देखते 12 हजार से अधिक लोग आगे आए और करीब 3 करोड़ 32 लाख रुपए इकठ्ठा हुए।

ब्रैड ने बताया कि वह क्वादेन को अमेरिका घुमाएंगे। इसके बाद जो पैसा बचेगा उसे बौनेपन से जुड़ी चैरिटी संस्थाओं को दे दिया जाएगा। इसके अलावा क्वादेन को राष्ट्रीय रगबी लीग की इंडिजेनियस (स्वदेशी) ऑल स्टार्स टीम ने भी माओरी ऑल स्टार्स से होने वाले अपने मैच देखने के लिए आमंत्रित किया था। क्वादेन को एक्स मैन के सुपरहीरो वुलवरीन ने कहा- “मैं तुम्हारा दोस्त हूं, वुलवरीन ह्यू जैकमैन… क्या तुम जानते हो कि तुम अपनी सोच से ज्यादा शक्तिशाली हो। चाहे जो भी मैं तुम्हारा दोस्त हूं।’

ये भी पढ़े…

इंसान के सिर पर उग आया ‘सींग, डॉक्टर भी हुए हैरान, ऑपरेशन कर निकाला

महिला के हाथ-पैर में 31 उंगलियां, गांव वाले बुलाते थे ‘डायन’, अब गिनीज बुक में नाम दर्ज

अजब-गजब: महिला के दांतों-मसूड़ों में उग रहे हैं बाल, बीमारी देख डॉक्टर भी हुए हैरान

जर्मनी के शख्स के मुंह से निकला दुनिया का सबसे लंबा दांत, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज

Related posts