22 जून राशिफल : वृष, मिथुन और सिंह राशि के जातकों के लिए खास है आज का दिन, ये दो राशि के जातक क्रोध और वाणी पर रखें संयम

rashifal,aaj ka rashifal,today rashifal

चैतन्य भारत न्यूज

22 जून यानी शुक्रवार को आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है। आइए जानते हैं 22 जून का राशिफल।

मेष राशि- आज आपका मन आध्यात्म में अधिक लगा रहेगा। किसी मांगलिक कार्यक्रमों की तैयारी में व्यस्त रहेंगे। किसी दोस्त से मुलाकात आपके लिए फायदेमंद साबित होगी है। आज आप मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहेंगे। अनजान लोगों पर भरोसा न करें। धन खर्च हो सकता है। आज आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घुमने जाने का प्लान बना सकते हैं।
उपाय : किसी ब्राह्मण को खीर खिलाएं, इससे स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा ।

वृष राशि- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। दोस्तों के साथ मेलजोल बढ़ेगा। धन लाभ की संभावना है। बिजनेस के मामलों में आज आप सही ढंग से अपनी बात रख पाएंगे। पुराने कामों का निपटारा करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। परिवार के साथ भी समय अच्छा बीतेगा।
उपाय : पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं, इससे घर में खुशहाली बनी रहेगी।

मिथुन राशि- आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आया है। मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे। यात्रा और निवेश लाभ देने वाले हो सकता है। जो लोग विदेश में उच्च शिक्षा के लिए जाने की सोच रहें हैं उन्हें आज किसी अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सकता है। रुपए के लेनदेन में आज आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। आर्थिक दृष्टि से लाभ रहेगा।
उपाय : माता-पिता का आशिर्वाद लेकर ही नया काम शुरु करें, आपको निश्चित सफलता मिलेगी।

कर्क राशि- इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। काम में सावधानी बरतें। आज आपको विरोधी नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। आपने जो भी लक्ष्य निर्धारित किए हैं आज उनके काफी करीब पहुंच जाएंगे। स्वास्थ्य आज सामान्य रहेगा। आपके परिवार वाले कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।
उपाय : घर के चौखट पर देसी घी का दिया जलाएं, इससे आपके सभी काम पूरे होंगे।

सिंह राशि- आपका आज का दिन बहुत शानदार रहने वाला है। आपको आज रचनात्मक शौक सुकून का एहसास कराएंगे। व्यर्थ की बातों पर तनाव लेने से बचें। जीवन साथी के साथ चल रहा पुराना तनाव आज दूर हो जाएगा। आप आज अपने प्रेमी को डिनर पर ले जा सकते हैं। सरकारी ऑफिस में फंसा हुआ कोई काम आज आसानी से पूरा हो जाएगा। आपको किसी सरकारी अधिकारी का सहयोग मिलेगा।
उपाय : पीपल के पत्ते पर राम-राम लिखें, इससे आपका रुका हुआ काम पूरा होगा।

कन्या राशि- आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरपूर होगा। बिजनेस में आज आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते है। संतो के दर्शक से लाभ होगा। गृहस्थ जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत बनेगी। आज के दिन आप अपनी वाणी पर संयम रखें वरना किसी से अनबन हो सकती है। कहीं घूमने जाने के योग बन रहे हैं।
उपाय : गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं, इससे आपकी परेशानियां दूर होंगी ।

तुला राशि- आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा है। आपके सामने आज कार्यक्षेत्र में कुछ ऐसी परिस्थितियां आएंगी, जिससे आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं । आज दिन कामकाजी महिलाओं के लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आज आपकी सैलरी भी बढ़ सकती है। जो लोग मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आज धनलाभ होने वाला है।
उपाय : आज बंदर को चना खिलाएं, इससे मानसिक तनाव कम होगा।

वृश्चिक राशि- आज आपको हर काम में सफलता मिलेगी। आपके काम में आने वाली सभी रुकावटें आज खत्म हो जाएंगी। घर में कोई मेहमान आ सकता है। आप परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर घूमने भी जा सकते है। एक्टिंग से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है। बिजनेस के सिलसिले में आपको कहीं बाहर जाना पड़ सकता है।
उपाय : गौ माता को रोटी खिलाएं, इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी।

धनु राशि- आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है। अगर आप कोई नई जमीन खरीदना चाह रहे हैं तो आज का दिन बहुत ही अच्छा है। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों का हल निकलेगा। आपको किसी बड़े वकील की सहायता मिल सकती है। विवाह के लिए तलाश रहे वर की तलाश आज पूरी हो सकती है। स्वास्थ्य आज ठीक रहेगा।
उपाय : तांबें के पात्र में जल भरकर सूर्यदेव को आर्पित करें, इससे आर्थिक लाभ मिलेगा।

मकर राशि- आप आज नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। आज परिवार के सभी सदस्यों के बीच प्रेम बढ़ेगा। प्रेमी एक-दूसरों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें जिससे रिश्तों में मजबूती और मधुरता आएगी। आज पड़ोसियों के साथ किसी आयोजन का हिस्सा बन सकते हैं। आज अपने क्रोध और वाणी पर संयम रखे।
उपाय : गरीबों में वस्त्र का दान करें, इससे आपकी सभी दिक्कते दूर होंगी।

कुंभ राशि- आज के दिन आपकी किस्मत आपका साथ देगी। यात्रा आपको थकान जरूर देगी लेकिन यह आपके के लिए आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। ऑफिस में जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न लेने दें। आपके बॉस किसी जरुरी काम से आपको विदेश यात्रा पर भेज सकते हैं। धार्मिक कार्यों में खर्च होगा।
उपाय : आज तुलसी के पौधे में दिया जलाएं, इससे आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।

मीन राशि- पिछले किए गए प्रयासों का फल आपको आज मिलने वाला है। आज आपको कई ऐसे मौके मिलेंगे जो आपको आर्थिक लाभ पहुचाएंगे। पुरानी चिंताओं को भूलकर आगे की ओर बढ़ने की सोचें। धन संबंधी लेन-देन का ध्यान रखें। किसी भी समस्या पर घबराने की बजाय अपनों सलाह लें।
उपाय : माता दुर्गा की पूजा अर्चना करें, इससे आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

 

Related posts